मध्यप्रदेश

हुकुमचंद मिल के मजदूरों को मिला बकाया पैसा, पीएम मोदी बोले- आपने कई कठिनाइयों का सामना किया

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सुशासन दिवस के मौके पर इंदौर की हुकुमचंद मिल के मजदूरों को तोहफा दिया। दरअसल, सुशासन दिवस के मौके पर आयोजित ‘मजदूरों का हित, मजदूरों को समर्पित’ कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने वर्चुअल रूप से मजदूरों का बकाया 224 करोड़ रुपये का वितरण किया।

इसके साथ ही उन्होंने इंदौर नगर निगम की तरफ से खरगोन जिले के ग्राम समराज और आशुखेड़ी में स्थापित किये जा रहे 60 मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने कहा कि इंदौर समेत मध्य प्रदेश के कई शहर पर्यावरण और विकास के बीच संतुलन का बेहतरीन उदाहरण बनकर सामने आ रहे हैं। एशिया का सबसे बड़ा गोबर-धन प्लांट इंदौर में संचालित हो रहा है।

पीएम मोदी ने ‘सुशासन दिवस’ के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम के लिए सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा आज करीब 224 करोड़ रुपये के चेक सौंपे गए हैं। आने वाले दिनों में यह पैसा हमारे कार्यकर्ताओं तक पहुंचेगा। मुझे पता है कि आपने कई कठिनाइयों का सामना किया है, लेकिन अब, आपका भविष्य उज्ज्वल है। इंदौर के लोग 25 दिसंबर को उस दिन के रूप में याद रखेंगे जब श्रमिकों को न्याय मिला था।

बता दें कि इंदौर की हुकुमचंद मिल 1992 से दिवालिया होने के बाद बंद हो गई थी। जिसमें मजदूरों का 224 करोड़ रुपये बकाया रह गया था। इसके लिए मजदूरों ने लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी और अब जाकर उसका भुगतान किया गया।

Share With