देश

फिर से डराने लगा कोरोना, देश में 24 घंटे में 614 नए मामले आए

नई दिल्ली। कोरोना वायरस एक बार फिर से डराने लगा है। दरअसल, देश में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में तेजी होने लगी है। जिससे लोगों में खौफ फैलने लगा है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के नए आंकड़े जारी किए है। जिसमें बताया गया है कि बीते 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना संक्रमण के 614 नए मामले सामने आए हैं।

कोविड-19 संक्रमण के मामलों की ये संख्या मई के बाद सबसे ज्यादा है। कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले केरल में ही देखने को मिल रहे हैं। 2020 में भी केरल देश में कोरोना का हॉटस्पॉट राज्य बन गया था तब भी यहां संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए थे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के कुल 614 नए मामले सामने आए हैं। ये संख्या पिछले आठ महीनों में एक दिन में आने वाले केसों में सबसे अधिक है। इससे पहले 21 मई 2023 को देश में कोविड-19 के कुल 600 नए मामले दर्ज किए गए थे।

आज आए कोरोना के नए मामलों के बाद अब देश में सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 2311 पहुंच गई है। बता दें कि देश में पिछले चार सालों में कोरोना के साढ़े चार करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जबकि पांच लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

पिछले 24 घंटों के दौरान केरल में कोरोना संक्रमण से तीन लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देश में अब तक कोरोना के संक्रमण से कुल 5 लाख 33 हजार 321 लोगों की जान जा चुकी है।

Share With