खेल

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। क्लासेन ने चार साल के टेस्ट करियर में सिर्फ चार ही मैच खेले। 32 वर्षीय खिलाड़ी ने 2019 में डेब्यू किया था। टेस्ट को अलविदा कहने के बाद वह वनडे और टी20 फॉर्मेट में खेलना जारी रखेंगे। क्लासेन आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल हैं।

प्रेस रिलीज में हेनरिक क्लासेन ने कहा, बहुत सोचने के बाद मैं यह फैसला ले रहा हूं। मैंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह एक कठिन निर्णय है, क्योंकि टेस्ट मेरा पसंदीदा फॉर्मेट है। मैदान के अंदर और बाहर जिन चुनौतीओं का मैने सामना किया वहीं मुझे आज क्रिकेटर बनाया है। यह एक बेहतरीन सफर रहा है और मुझे खुशी है कि मैं अपने देश की तरफ से खेल सका।

क्लासेन ने आगे कहा, मेरी बैगी टेस्ट कैप अब तक मुझे दी गई सबसे कीमती कैप है। उन सभी को धन्यवाद, जिन्होंने मेरे रेड-बॉल करियर में भूमिका निभाई और मुझे उस क्रिकेटर के रूप में आकार दिया जो मैं आज हूं। लेकिन अभी एक नई चुनौती इंतजार कर रही है।

रांची में 2019 में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 32 साल के क्लासेन ने अपने संक्षिप्त टेस्ट करियर में चार मैच खेले। वह अपना आखिरी टेस्ट पिछले साल जोहान्सबर्ग में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले थे। क्लासेन ने अपने टेस्ट करियर में 13.00 के औसत से 104 रन बनाए और सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 35 रन उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी रही।

Share With