देश

बाबा बालकनाथ ने सांसद पद से दिया इस्तीफा, राजस्थान के बनेंगे सीएम?

नई दिल्ली। बाबा बालक नाथ ने आज (गुरुवार) सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है। राजस्थान में सीएम की रेस में बाबा बालकनाथ का नाम जोरों पर है। बाबा बालकनाथ ने तिजारा सीट से बड़ी जीत दर्ज की है। यादव समुदाय से आने वाले बाबा बालकनाथ योगी को सीएम बनाने की चर्चाएं जोरों पर हैं। क्योंकि इसमें बीजेपी, हिंदुत्व और ओबीसी कार्ड खेलना चाहती है।

ऐसे में बाबा का सांसद पद से इस्तीफा देना इस बात का भी संकेत है कि क्या मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगी है? बाबा का नाम भी लोगों के बीच चर्चा में है। राजस्थान में कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी हिंदुत्व के चेहरे पर कोई मोहर लगा सकती है। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी भी पूरी तरह सक्रिय है, ऐसे में अगर बीजेपी बाबा को सीएम बना दे तो कोई आश्चर्य नहीं होगा।

बीते दिनों संसद परिसर के बाहर अधीर रंजन चौधरी ने भी उनसे मजाकिया लहजे में पूछा लिया था कि क्यों आप बनने रहे हैं ना मुख्मयंत्री। वहीं, अधीर की इन बातों को सुनकर बाबा बालकनाथ झेंप गए थे। बता दें कि बीते दिनों खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने तिजारा विधानसभा में बाबा बालकनाथ के समर्थन में चुनाव प्रचार किया था और जनता से उनके समर्थन में वोट देने की अपील की थी।

Share With