Sep 29 2021 / 1:35 AM

सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड एनकाउंटर में ढेर

Spread the love

नई दिल्ली। शनिवार को कश्मीर में सुरक्षाबलों में बड़ी कामयाबी मिली है। एक एनकाउंटर में जैश के दो आतंकवादियों को पुलवामा में मौत के घाट उतार दिया गया है। जिन आतंकियों का एनकाउंटर हुआ है उनको लेकर जानकारी मिली है कि, उनमें से एक कुख्‍यात आंतकवादी मसूद अजहर के परिवार से था और जैश ए मोहम्‍मद का टॉप आतंकी था। वहीं दूसरे आतंकवादी की पहचान होनी अभी की जा रही है।

इस एनकाउंटर को लेकर IGP कश्मीर विजय कुमार ने जानकारी दी कि, कुछ आतंकियों के बारे में सूचना मिली थी। पुलिस और आर्मी ने मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया, आज सुबह फायरिंग शुरू हुई जिसमें जैश के 2 आतंकी मारे गए जिसमें एक जैश का टॉप मोस्ट वांटेड आतंकवादी है, जिसको लंबू भाई, अदनान और सैफुल्ला नाम से भी जानते हैं। वहीं उन्होंने बताया कि, उसका असली नाम इस्माइल मौलवी है। अभी ऑपरेशन चल रहा है।

मारे गए आतंकियों को लेकर यह भी जानकारी मिली है कि ये आतंकी पुलवामा अटैक से संबंध रखते थे। कश्‍मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादी मोहम्‍मद इस्‍माइल अलवी उर्फ लंबू उर्फ अदनान पुलवामा में CRPF काफिले पर हुए अटैक की साजिश का हिस्सा था। उन्‍होंने बताया कि फिदायीन हमले वाले दिन तक यह आदिल डार के साथ रुका रहा।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया, प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद से संबद्ध शीर्ष पाकिस्तानी आतंकवादी लंबू को आज मुठभेड़ में मार गिराया गया। उन्होंने बताया, दूसरे आतंकवादी की पहचान की जा रही है।’ आईजीपी ने सेना और पुलिस को इस सफलता के लिए बधाई भी दी।

Chhattisgarh