Dec 02 2021 / 5:59 AM

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, टीआरएफ कमांडर समेत पांच आतंकी ढेर

Spread the love

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम से बड़ी खबर सामने आई है। यहां आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में चार आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के पास से हथियार और कुछ अन्य सामान भी बरामद हुआ है। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को गोपालपोर और पॉम्बे के इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने दोनों इलाकों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

इस बीच सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी है। इधर, सेना के जवानों ने मोर्चा संभालते हुए आतंकियो को करारा जवाब दिया। सुरक्षाबलों ने गोलीबारी के दौरान चार आतंकियों को मार गिराया। हालांकि अभी तक आतंकियों की पहचान नहीं की जा सकी है। वहीं, सुरक्षा के लिहाज से मुठभेड़ वाली जगह पर लोगों को घरों में रहने को कहा गया है।

बता दें कि इससे पहले सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के चावलगाम इलाके में दो आतंकियों को मार गिराया था। दोनों आतंकवादियों की पहचान कर ली गई थी और उनमें से एक हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर था। यह जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को दी। मारे गए आतंकवादियों की पहचान हिजबुल के जिला कमांडर शिराज मोलवी और यावर भट के रूप में हुई है। शिराज 2016 से सक्रिय था और निर्दोष युवाओं को आतंकी रैंकों में भर्ती करने और कई नागरिक की हत्या करने में शामिल था।

पुलिस ने कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार के हवाले से कहा, यह हमारे लिए एक बड़ी सफलता है। पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद गुरुवार को मुठभेड़ शुरू की। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, तभी उन्होंने अपने बचाव में भारी संख्या में गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

Chhattisgarh