Sep 29 2021 / 2:04 AM

राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे भूपेंद्र पटेल

Spread the love

नई दिल्ली। शनिवार को विजय रूपाणी ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर रविवार को सस्पेंस से पर्दा उठ गया है। राज्य के अगले मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल होंगे। इसका ऐलान केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने मीडिया को संबोधित करते हुए किया। विजय रूपाणी ने भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा था, जिस पर विधायक दल की बैठक में मुहर लग गई।

गांधीनगर में पार्टी कार्यालय में नाम के ऐलान के बाद देर शाम पटेल का काफिला राज्यपाल के आवास पर पहुंचा। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, गुजरात के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कल शपथ लेंगे। जानकारी के अनुसार, भूपेंद्र पटेल का शपथ ग्रहण कल 2 बजे होगा।

नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर के राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की। पूर्व सीएम विजय रूपाणी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल भी मौजूद रहे।

बता दें कि भूपेन्द्र पटेल घाटलोदिया सीट से विधायक हैं। भूपेंद्र पटेल ने साल 2017 के विधानसभा चुनाव में अहमदाबाद जिले की घाटलोडिया सीट से कांग्रेस के शशिकांत वासुदेवभाई पटेल को मात दी थी। इससे पहले गुजरात में सियासी संकट को सुलझाने के लिए आज विधायक दल की बैठक बुलाई गई। उपयुक्त मुख्यमंत्री चुनने के लिए पर्यवेक्षक के रूप में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद जोशी को चुना गया।

Chhattisgarh