Sep 22 2021 / 2:11 PM

गुजरात के नए मुख्यमंत्री बने भूपेंद्र पटेल, राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने दिलाई शपथ

Spread the love

नई दिल्ली। अपने समर्थकों के बीच दादा के नाम से मशहूर भूपेंद्र भाई रजनीकांतभाई पटेल सोमवार को गुजरात के नए मुख्यमंत्री बन गए। उन्होंने गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। उन्हें राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इस दौरान मंच पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए। वहीं भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण के बाद वहां कार्यक्रम में मौजूद कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए।

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले भूपेंद्र पटेल घर में पूजा-अर्चना के बाद थलतेज स्थित साईं बाबा के मंदिर और अडालज स्थित दादा भगवान मंदिर पहुंचे। पूजा अर्चना करने के बाद सीधे नितिन पटेल से आशीर्वाद लेने उनके घर गए।

पदभार संभालने से पहले भूपेंद्र पटेल कामकाज में एक्टिव हो गए। पहला ट्वीट जामनगर में बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए किया। उन्होंने कहा कि प्रभावितों को एयरलिफ्ट करने के आदेश दिए गए है।

बता दें कि शनिवार को विजय रुपाणी ने गुजरात के मुख्‍यमंत्री के पद से इस्‍तीफा दे दिया था। रुपाणी के इस्तीफे के बाद रविवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक का आयोजन हुआ। इस बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगी।

भूपेंद्र पटेल पाटीदार समाज में एक मजबूत प्रभाव रखते हैं। भूपेन्द्र पटेल घाटलोदिया सीट से विधायक हैं। भूपेंद्र पटेल ने साल 2017 के विधानसभा चुनाव में अहमदाबाद जिले की घाटलोडिया सीट से कांग्रेस के शशिकांत वासुदेवभाई पटेल को मात दी थी।

Chhattisgarh