Oct 26 2021 / 10:03 AM

महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को बाघंबरी मठ में दी गई भू-समाधि, बलबीर गिरि ने की अंतिम क्रिया

Spread the love

नई दिल्ली। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी का सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में निधन हो गया। आज महंत नरेंद्र गिरि का पोस्टमॉर्टम किया गया। इसके बाद उनको भू-समाधि दी गई।

भू-समाधि के बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक होने वाली है। इस बैठक में नए अध्यक्ष का ऐलान होगा। यह बैठक प्रयागराज के जूना अखाड़े में होगी। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष मंहत नरेंद्र गिरी की मौत के बाद अध्यक्ष पद खाली हो गया है।

गौरतलब है कि प्रयागराज के बाघंबरी मठ में महंत नरेंद्र गिरि का शव संदिग्ध हालत में कमरे में फंदे से लटका मिला था लेकिन अब इस मामले की जांच तेज से की जा रही है। इस मामले को लेकर कई तरह के खुलासे हो रहे हैं।

महंत नरेंद्र गिरि के शव का पोस्टमॉर्टम हो चुका है। पांच डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया है। जानकारी के मुताबिक MLN मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टर, जिला अस्पताल के दो और सीएमओ ऑफिस से अटैच एक डॉक्टर पोस्टमार्टम ने वीडियोग्राफी के दौरान पोस्टमार्टम किया है।

पुलिस ने बड़े हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी आद्या प्रसाद तिवारी के बेटे संदीप तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। संदीप तिवारी को आद्या तिवारी और आनंद गिरी के साथ आज दोपहर बाद अदालत में पेश किया जाएगा।

बता दें कि महंत नरेंद्र गिरी के मौत मामले की जांच के लिए 18 सदस्यों की SIT का गठन किया गया है। अब तक इस मामले में आनंद गिरि और आद्या तिवारी की गिरफ्तारी हो चुकी है। आज दोपहर दो बजे आरोपियों की कोर्ट में पेशी होगी।

महंत नरेंद्र गिरि के एक शिष्य ने बताया था कि उन्होंने एक वीडियो भी बनाया था, अप उस वीडियो की भी पड़ताल होगी, जो महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद से सुर्खियों में है। कहा जा रहा है कि इस वीडियो का ब्लैकमेलिंग कनेक्शन भी हो सकता है।

Chhattisgarh