May 24 2022 / 3:39 PM

सीएम हेमंत सोरेन ने BCCI से की धोनी के लिए ‘फेयरवेल मैच’ की मांग

Spread the love

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी को युवाओं का प्रेरणा स्रोत बताया है। हेमंत सोरेन ने तो उनके लिए रांची में एक फेयरवेल मैच कराने का खुला प्रस्ताव भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को दिया है।

भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, देश और झारखंड को गर्व और उत्साह के अनेक क्षण देने वाले माही ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। हम सबके चहेते झारखंड के लाल माही को नीली जर्सी पहने अब नहीं देख पायेंगे, पर देशवासियों का दिल अभी भरा नहीं। मैं मानता हूँ हमारे माही का एक फेयरवेल मैच राँची में हो जिसका गवाह पूरा विश्व बनेगा।

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा, BCCI से अपील करना चाहूँगा हूँ माही का एक फेयरवेल मैच कराया जाये जिसकी मेजबानी पूरा झारखण्ड करेगा।

गौरतलब है कि, महेंद्र सिंह धोनी झारखंड के रांची के रहने वाले हैं और यहीं से उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया। इसके बाद उन्होंने विश्व पटल पर अपना और रांची का नाम स्थापित किया। यही कारण है कि झारखंड के मुख्यमंत्री ने बीसीसीआई से यहां धोनी के लिए फेयरवेल मैच करवाने की मांग की है।

बता दें कि, महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से सभी को चौंकाते हुए शनिवार रात को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। मतलब यह है कि अब एमएस धोनी न वनडे की टीम इंडिया की जर्सी में नजर आएंगे और न ही टी-20 खेलते दिखाई देंगे। धोनी के इस फैसले से उनके करोड़ों फैन्स को झटका लगा है जो यह उम्मीद कर रहे थे कि वो जल्द ही भारतीय टीम की जर्सी में दिखाई देंगे।

धोनी ने आधिकारिक सोशल मीडिया के जरिए संन्यास की घोषणा की थी। महेंद्र सिंह धोनी ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें बैकग्राउंड में मुकेश का गाया हुआ गाना, ‘मैं पल दो पल का शायर हूं… बज रहा है। धोनी ने इस गाने के साथ ही इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। भारत के सबसे सफल विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी ने इंस्टाग्राम पोस्ट पर यह एलान करते हुए कहा, मेरे करियर में आप सबके प्यार और सहयोग का बहुत-बहुत शुक्रिया। आज 1929 बजे से आप मुझे रिटायर समझें।

Chhattisgarh