Sep 21 2021 / 10:52 PM

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बने बसवराज बोम्मई, पीएम मोदी ने दी बधाई

Spread the love

नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता बसवराज बोम्मई को बुधवार को राजभवन के ग्लास हाउस में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने कर्नाटक के 30वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। बसवराज बोम्मई ने भगवान के नाम पर शपथ ली। समाजवादी दर्शन से ताल्लुक रखने वाले और अब भाजपा के सिद्धांतों को मानने वाले बोम्मई की राजनीतिक यात्रा ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेते ही एक नया मील का पत्थर साबित कर दिया। 28 जनवरी को बोम्मई ने 60 साल पूरे किए।

शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, किशन रेड्डी, भाजपा संसदीय बोर्ड द्वारा पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त, निवर्तमान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, राज्य के सभी शीर्ष नेता मौजूद थे। कांग्रेस के वरिष्ठ और विपक्षी नेता आरवी देशपांडे अनुपस्थित रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बसवराज बोम्मई को कर्नाटक का नए मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “हमारी पार्टी और कर्नाटक के विकास के लिए येदियुरप्पा जी के महान योगदान के लिए कोई भी शब्द कभी न्याय नहीं करेगा। दशकों तक, उन्होंने कड़ी मेहनत की, कर्नाटक के सभी हिस्सों में यात्रा की और लोगों के साथ तालमेल बिठाया। उन्हें समाज के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए सराहा जाता है।”

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने पर बसवराज बोम्मई को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “बोम्मई जी को कर्नाटक के सीएम के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई। वह अपने साथ समृद्ध विधायी और प्रशासनिक अनुभव लेकर आए हैं। मुझे विश्वास है कि वह राज्य में हमारी सरकार द्वारा किए गए काम को आगे बढ़ाएंगे। फलदायी कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं।”

Chhattisgarh