Sep 19 2021 / 1:44 AM

पाकिस्तान दौरे के लिए बांग्लादेश टी20 टीम का ऐलान

Spread the love

ढाका। बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए शनिवार को टीम का ऐलान कर दिया। पाकिस्तान दौरे पर होने वाली इस सीरीज में सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की बांग्लादेश टीम में वापसी हुई है। तमीम ने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के बाद से कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। वहीं, मोसादेक हुसैन, अराफत सन्नी, ताईजुल इस्लाम और अबु हिदर को टीम से बाहर कर दिया गया है जबकि अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने कहा कि वह सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा नहीं करना चाहते हैं।

बांग्लादेश ने 20 साल के तेज गेंदबाज हसन महमूद को पहली बार टीम में जगह दी है। उनके अलावा रूबैल हुसैन को भी टीम में शामिल किया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदिन ने कहा, हसन तेज गेंदबाज हैं और उसका भविष्य अच्छा है। इसलिये हमने सोचा कि यह उसे ब्रेक देने का सही समय हो सकता है। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच पहला मैच 24, दूसरा 25, और तीसरा 27 जनवरी को खेला जाएगा। तीनों मैच लाहौर में खेले जाएंगे।

बांग्लादेश के पाकिस्तान दौरे को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) पाकिस्तान के दौरे पर सिर्फ लिमिटेड ओवर मैच खेलना चाहता था। उसने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज नहीं खेलने का फैसला किया था। लेकिन आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर की कोशिशों के बाद बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भी मान गया। मनोहर ने पाकिस्तान और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के बीच एक करार करवाया। दोनों टीमें तीन चरणों में तीन टी-20, दो टेस्ट और एक वनडे मैच की पूर्णकालिक सीरीज खेलेंगी।

बांग्लादेश की टीम टी20 सीरीज खत्म होने के बाद फरवरी में फिर पाकिस्तान का दौरा करेगी, जहां वह रावलपिंडी में सात से 11 फरवरी तक पहला टेस्ट मैच खेलेगी। पाकिस्तान में इसके बाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2020 का आयोजन होगा, जोकि 22 मार्च को लाहौर में समाप्त होगा। इसके बाद बांग्लादेश की टीम एक मात्र वनडे और दूसरा टेस्ट मैच के लिए के फिर से पाकिस्तान का दौरा करेगी। बांग्लादेशी टीम तीन अप्रैल को कराची में एकमात्र वनडे मैच खेलेगी और फिर पांच से 9 अप्रैल तक टेस्ट मैच खेलेगी।

बांग्लादेश-
महमूदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, नईम शेख, नजमुल हुसैन शंटो, लिंटन दास, मोहम्मद मिथुन, आफिस हुसैन, मेहदी हसन, अमीनुल इस्लाम बिप्लब, मुस्ताफिजुर रहमान, शफीउल इस्लाम, अल अमीन हुसैन, रूबेल हुसैन और हसन मोहम्मद।

पाकिस्तान-
बाबर आजम (कप्तान), अहसान अली, अमाद बट, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मूसा खान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक और उस्मान कादिर।

Chhattisgarh