Sep 20 2021 / 10:42 PM

बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने दिया विवादित बयान- भारतीय मुफ्त खाने और नौकरी के लिए हमारे यहां आते हैं

Spread the love

ढाका। बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ. एके अब्दुल मोमेन ने भारत पर एक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय उनके देश में घुसपैठ कर रहे है और भारतीय अर्थव्यवस्था से बांग्लादेश की अर्थव्यवस्था ज्यादा बेहतर है। इसलिए भारतीय मुफ्त खाने और नौकरी के लिए हमारे यहां आते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि जो लोग यहां अवैध तरीके से रहते हैं उन्हें वापस भारत भेजा जाएगा।

बांग्लादेशी अखबार ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक, भारतीयों के बांग्लादेश आने के सवाल पर अब्दुल मोमिन ने कहा, ‘भारत से लोग इसलिए बांग्लादेश आ रहे हैं, क्योंकि यहां के हालात काफी अच्छे हैं। यहां के आर्थिक हालात बेहतर हैं। वहां से जो लोग आते हैं खासकर गरीबों को यहां नौकरी मिल जाती है और साथ ही फ्री का खाना भी मिल जाता है। भारत के मुकाबले हमारी इकॉनमी में ज़्यादा दम है। भारत में नौकरी की कमी है। इसलिए वहां के लोग यहां आ रहे हैं।

बांग्लादेश ने मांगी लिस्ट अब्दुल मोमिन ने दो दिन पहले इस बात के भी संकते दिए थे किभारत में रह रहे अवैध बांग्लादेशी वापस वहां आ सकते हैं। उन्होंने भारत से अनुरोध किया कि अगर उसके पास वहां अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों की सूची है तो उसे मुहैया कराए और वह उन्हें लौटने की मंजूरी देगा।

Chhattisgarh