Dec 01 2021 / 11:31 PM

पूर्व IAS अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा बीजेपी में हुए शामिल

Spread the love

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अरविंद शर्मा ने गुरुवार को लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सदस्यता ग्रहण कर ली। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उन्हें सदस्यता ग्रहण कराई। इस दौरान उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर, गोविंद शुक्ला, कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान भी मौजूद रहे।

पार्टी में शामिल होने के बाद अरविंद शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने की खुशी है। हमारे देश में राजनीतिक दल बहुत हैं लेकिन बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है। मैं पिछड़े जिले और गांव का हूं। मुझ जैसे साधारण व्यक्ति को जिसकी कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं है उसे भाजपा ही इतना बड़ा मुकाम दे सकती है। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। मैं प्रधानमंत्री और भाजपा की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा।

बता दें कि एके शर्मा ने तकरीबन 20 साल तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुजरात और पीएमओ में काम कर चुके हैं। उन्होंने आईएएस की सेवा से दो साल पहले ही वीआरएस लिया है। अरविंद शर्मा की गिनती भारत सरकार के उन चुनिंदा अफसरों में होती है जो लो प्रोफाइल में रहते हुए पीएमओ और फिर एमएसएमई में बेहतरीन काम किए।

1998 कैडर के गुजरात के चर्चित आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुजरात के साथ पीएम ऑफिस, दिल्ली में भी काम करने का उनका लंबा अनुभव है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक पार्टी उन्हें विधान परिषद सदस्य बना सकती है। विधान परिषद की 12 सीट में से 10 सीटों पर जीत तय माना जा रहा है।

Chhattisgarh