Sep 29 2021 / 1:04 AM

KBC में अमिताभ ने पूछा सीएम भूपेश बघेल से जुड़ा ये सवाल

Spread the love

रायपुर। छोटे पर्दे का सबसे मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन में मंगलवार को टीवी पर प्रसारित हुए कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम एक बार फिर देखने को मिला है। इस सवाल में टीवी स्क्रीन पर सीएम बघेल को मीडिया से बात करते हुए वीडियो स्क्रीन पर दिखाया गया और चार विकल्प देते हुए यह पूछा कि इस वीडियो में नजर आ रहे यह राजनेता किस राजनीतिक पार्टी के सदस्य हैं?

जिसमें विकल्प थे-

A- जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़
B-बहुजनसमाज पार्टी
C-इंडियन नेशनल कांग्रेस
D-भारतीय जनता पार्टी

स्क्रीन पर तस्वीर देखकर प्रतिभागी महिला को सही जवाब देना था। लेकिन प्रतिभागी सही जवाब नहीं दे पाईं। महिला ने लाइफलाइन का इस्तेमाल कर फ्लिप द क्वेश्चन का इस्तेमाल किया। इस लाइफलाइन के माध्यम से कंटेस्टेंट को छूट दी गई थी कि वह अगर किसी सवाल का जवाब नहीं दे पा रहा है तो उस सवाल को बदल दिया जाए। और कंटेस्टेंट के सामने एक नया सवाल रख दिया जाए जो किसी भी विषय पर आधारित हो सकता है।

इस तरह महिला सही जवाब नहीं दे पाई और फ्लिप द क्वेश्चन के जरिये उनका सवाल बदल दिया गया। सवाल बदलने से पहले इनसे एक ऑप्शन पर जब जवाब देने कहा गया तब भी महिला सही जवाब नहीं दे पाई और उसे बीजेपी को चुना। इस पर अमिताभ बच्चन ने इस सवाल का सही जवाब दर्शकों को बताते हुए कहा कि ये भूपेश बघेल हैं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से हैं। उन्होंने प्रतिभागी महिला से कहा कि अपने पड़ोसी राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को वे पहचान लेंगी, उन्हें ऐसी उम्मीद थी।

उन्होंने अपनी लाइफ लाइन का उपयोग करते हुए इस सवाल का सही जवाब प्रोग्राम के एक्सपर्ट जाने-माने पत्रकार राजदीप सरदेसाई से जानना चाहा। इस पर राजदीप सरदेसाई ने जवाब दिया कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस पार्टी से हैं।

पहले भी भूपेश बघेल से संबंधित पूछा जा चुका है सवाल
पहले भी इसी शो में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से जुड़ा हुआ प्रश्न पूछा गया था। जिसमें आप्शन में भूपेश बघेल का नाम था। सवाल यह था कि राजनीति में आने से पहले इनमें से कौन से मुख्यमंत्री अपने पिता के साथ जादूगरी का काम करते थे। आप्शन में चार नाम थे, जिनमें पहला आप्शन था भूपेश बघेल, दूसरा बीएस येदुयुरप्पा, तीसरा देवेंद्र फणनवीश, चौथा नाम था आशोक गहलोत। ​जो कि सही जवाब था।

Chhattisgarh