Nov 28 2021 / 4:19 PM

शनिवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे गृह मंत्री अमित शाह

Spread the love

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे के लिए शनिवार को श्रीनगर पहुंचेंगे और सुरक्षा समीक्षा बैठकों की अध्यक्षता करेंगे। लक्षित हमलों की लहर के बीच पंचायत वह सदस्यों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जहां पर इस महीने 11 नागरिक लक्षित करके मारे गए हैं।

अगस्त 2019 में संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से अमित शाह की यह पहली जम्मू-कश्मीर यात्रा होगी, ताकि इस क्षेत्र की अर्ध-स्वायत्त स्थिति को समाप्त किया जा सके। यह पांच प्रवासी श्रमिकों सहित हत्याओं की पृष्ठभूमि के खिलाफ आता है। हिंसा ने कई प्रवासी श्रमिकों को कश्मीर घाटी छोड़ने के लिए मजबूर किया है।

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुनील शर्मा ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि अमित शाह श्रीनगर पहुंचेंगे और फिर जम्मू जाएंगे। शर्मा ने कहा, वह नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले फिर से कश्मीर का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि अमित शाह के एक कार्यक्रम के लिए अपने जिलाध्यक्षों को बुलाया है। गृह मंत्री भी जम्मू में एक रैली में भाग लेंगे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि नवीनतम चरण की हिंसा के बीच सुरक्षाबलों ने घाटी में 10 मुठभेड़ों में 17 आतंकवादियों को ‘निष्प्रभावित’ किया है। बुधवार को घाटी में उग्रवाद विरोधी अभियान में एक सैनिक भी शहीद हो गया।

Chhattisgarh