Dec 02 2021 / 6:30 AM

गृह मंत्री अमित शाह को जन्मदिन पर पीएम मोदी, सीएम योगी, राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने दी बधाई

Spread the love

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आज जन्मदिन हैं। वह 58 साल के हो गए हैं। बता दें की गुजरात से आकर साल 2014 में बीजेपी के अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यभार संभाला था। तब से लगातार पार्टी अपना विस्तार कर रही है। आज जब अमित शाह का जन्म दिवस है तो देश के पीएम मोदी सहित देश के तमाम नेताओं ने उन्हे शुभकामनाएं प्रेसित की हैं।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी समेत कई बड़े नेताओं ने बधाई दी हैं। अमित शाह ने 2019 लोकसभा चुनाव में सांसद बनने के बाद राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री ली थी। अपने कार्यकाल में उन्होंने आर्टिकल-370 को हटाना, नागरिकता संशोधन एक्ट और UAPA जैसे कठोर फैसले लिए हैं। जिसकी देशभर में तारीफ हुई थी। अमित शाह को कड़े फैसेलों के लिए जाना जाता है।

पीएम मोदी ने कहा, अमित शाह जी को जन्मदिन की बधाई। मैंने कई सालों तक अमित भाई के साथ काम किया है। पार्टी और सरकार को मजबूत करने में उनके उत्कृष्ट योगदान को देखा है। वह ऐसे ही जोश के साथ देश की सेवा करते रहें। उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की प्रार्थना करता हूं।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, भारतीय राजनीति में कर्मठता, जीवटता एवं प्रतिबद्धता के आदर्श मानक, राष्ट्रवादी चेतना के प्रबल संवाहक, यशस्वी गृह व सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुयशपूर्ण व सुदीर्घ जीवन की कामना है।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, केंद्रीय गृह मंत्री और हमारे वरिष्ठ सहयोगी श्री अमित शाह को उनको जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं। वह भारत को एक सुरक्षित देश बनाने के लिए जबरदस्त कोशिश कर रहे हैं। लोगों की सेवा में उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा, हमारे देश ने कॉविन प्लेटफॉर्म की जो व्यवस्था बनाई है, वो भी विश्व में आकर्षण का केंद्र है। भारत में बने कॉविन प्लेटफॉर्म ने न केवल आम लोगों को सहुलियत दी, बल्कि मेडिकल स्टाफ के काम को भी आसान बनाया है।

Chhattisgarh