Sep 22 2021 / 1:04 PM

अमेरिका: ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों ने की पीएम मोदी से मुलाकात

Spread the love

ह्यूटस्टन। अमेरिकी दौरे पर ह्यूस्टन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिनमंडल से मुलाकात की। इस अवसर पर कश्मीरी पंडितों के साथ पीएम मोदी ने भी संस्कृत का एक श्लोक नमस्ते शरादा देवी पढ़ा। इस दौरान कश्मीरी पंडितों ने पीएम मोदी को जम्मू कश्मीर में लिए गए ऐतिहासिक फैसले के लिए शुक्रिया कहा और धारा 370 हटाए जाने की सराहना की।

कश्मीरी पंडितों से मुलाकात के दौरान डिलिगेशन के एक सदस्य ने पीएम मोदी के हाथ चूमते हुए कहा कि 7 लाख कश्मीरी पंडितों की ओर से शुक्रिया अदा करते हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि उन लोगों ने जो कष्ट झेले वो भी कम नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान कश्मीरी पंडितों से ‘नमस्ते शारदे देवी’ श्लोक का पाठ किया। इस दौरान पीएम मोदी काफी उत्साहित दिखाई दिए उन्होंने कहा अगेन नमो नम:।

कश्मीरी पंडितों का प्रतिनिधित्व करते हुए सुरिंदर कौल ने कहा, कश्मीर पर लिए गए ऐतिहासिक फैसले के लिए हमने दुनिया भर में 700,000 कश्मीरी पंडितों की ओर से पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। हमने आश्वासन दिया कि कश्मीर के लिए आपके सपने को पूरा करने के लिए हमारा समुदाय सरकार के साथ काम करेगा।

बता दें मोदी सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा ने आर्टिकल 370 को हटा दिया था। बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ह्यूस्टन पहुंच गए। यहीं से मोदी का सप्ताह भर लंबा अमेरिका दौरा शुरू हो रहा है। ह्यूस्टन में पीएम मोदी 22 सितंबर को हाऊडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी भाग लेंगे।

Chhattisgarh