Jan 22 2022 / 7:45 PM

योगी के गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ने पर अखिलेश ने कसा तंज, कहा- बीजेपी उन्हें पहले ही उनके घर भेज दिया

Spread the love

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गोरखपुर शहरी विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनाव मैदान में उतारने के भारतीय जनता पार्टी के फैसले पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बीजेपी उन्हें पहले ही उनके घर भेज चुकी है। बीजेपी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के कुछ देर बाद सपा अध्यक्ष ने शनिवार को कहा कि अब वह बीजेपी के किसी विधायक को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेंगे और वे जिसके टिकट काटना चाहते हैं, काट दें।

पार्टी मुख्यालय पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा, कभी कहते थे मथुरा से लड़ेंगे, कभी कहते थे अयोध्या से लड़ेंगे, तो कभी प्रयागराज से लड़ने की बात कहते थे। मुझे खुशी इस बात की है कि बीजेपी ने उन्हें पहले ही उनके घर भेज दिया। हालांकि, वह कल से गोरखपुर में हैं, अब मुझे लगता है कि उन्हें गोरखपुर में ही रहना पड़ेगा। मैं बीजेपी से कहूंगा कि अब उसके किसी भी विधायक या मंत्री को नहीं लूंगा। आप जिसके टिकट काटना चाहते हैं, काट सकते हैं।

हालांकि, उन्होंने बाद में कहा कि ‘एक को लूंगा’, लेकिन उसका नाम नहीं बताया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी छोड़ चुके पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान के बारे में कहा कि चौहान को जल्द ही पार्टी में शामिल कर लिया जाएगा। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के पहले 2 चरणों में होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं।

Chhattisgarh