Sep 21 2021 / 2:32 PM

कश्मीर पहुंचे अजीत डोभाल, घाटी के हालातों और सुरक्षा का लेंगे जायजा

Spread the love

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से धारा-370 के खात्मे के बाद सरकार ने अपने रणनीतिकार अजीत डोभाल को एक बार फिर से कश्मीर भेजा है। अजित डोभाल कश्मीर दौरे पर राजधानी श्रीनगर पहुंच चुके हैं। कहा जा रहा है कि वे घाटी के हालातों और सुरक्षा का जायजा लेंगे। डोभाल सुरक्षा बलों और सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक कर राज्य में हालातों का जायजा लेंगे।

माना जा रहा है कि यहां की सुरक्षा स्थिति का जायज़ा लेने के लिए वह दो दिनों के लिए कश्मीर पहुंचे हैं लेकिन उनके इससे भी अधिक दिन घाटी में रूकने की संभावना है। इस दौरान वह अपने पिछले दौरे की तरह ही यहां के स्थानीय लोगों से भी मुलाकात करेंगे। राज्य से धारा 370 हटाए जाने के बाद डोभाल का यह जम्मू-कश्मीर का दूसरा दौरा है।

11 दिन रहे थे कश्मीर में
जम्मू-कश्मीर 31 अक्टूबर को केंद्र शासित प्रदेश बन जाएगा और यहां पूरी तरह से केंद्र के कानून लागू होंगे। यही कारण है कि राष्ट्रीय सलाहकार एक बार फिर कश्मीर पहुंचे हैं, जहां पर वह मौजूदा हालात का जायजा लेंगे। अजित डोभाल यहां स्थानीय अधिकारियों, लोगों से मुलाकात करेंगे और योजनाओं को लागू किए जाने की प्रक्रिया के रास्ते तलाशे जाएंगे।

इससे पहले डोभाल धारा 370 हटने के बाद लगभग पूरे 11 दिन कश्मीर घाटी में रहे थे। इस दौरान वह प्रशासनिक अमले के साथ ही यहां की आम जनता से मिले थे तथा उनके साथ खाना खाते भी दिखाई दिए थे।

Chhattisgarh