Dec 01 2021 / 11:24 PM

IND vs NZ: पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे संभालेंगे कप्तानी, दूसरे मैच में वापस आएंगे कोहली!

Spread the love

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत आएगी। यहां न्यूजीलैंड भारत से 3 टी20 और दो टेस्ट मुकाबला खेलेगी। टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम ने टीम के नए कप्तान की घोषणा की। टी20 सीरीज में अब रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे। वहीं टेस्ट सीरीज के लिए जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान किया जाएगा। कयास लगाया जा रहा है कि टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे करेंगे। जबकि दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की बतौर कप्तान वापसी करेंगे।

बता दें कि विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो वर्ल्ड कप के बाद वर्कलोड कम करने के लिए टी20 की कप्तानी छोड़ देंगे। अब खबर है कि न्यूजीलैंड से होने वाले पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है। पहले टेस्ट मैच में कोहली के टीम में न रहने से टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे को सौंपी जा सकती है। वहीं टेस्ट में भी टीम की कप्तानी के लिए रोहित शर्मा के नाम की चर्चा चल रही है। संभावना अजिंक्य रहाणे की ज्यादा है।

दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की टीम में वापसी होने के साथ ही टीम की कमान उनको सौंप दी जाएगी। गुरुवार 11 अक्टूबर को सिलेक्शन कमेटी की बैठक चल रही है, जल्द ही टीम का ऐलान संभव है।

पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी। पहला मुकाबला 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 19 नवंबर को रांची में खेला जाएगा। तीसरा मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। टेस्टी सीरीज का पहला मैच 25-29 नवंबर के बीच कानपुर में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 3-7 दिसंबर के बीच मुंबई में खेला जाएगा।

Chhattisgarh