Sep 20 2021 / 3:57 AM

उत्तराखंड: अजय कोठियाल होंगे आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार

Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड के दौरे पर हैं और यहां पर उन्होंने घोषणा की है कि आगामी विधानसभा चुनाव में कर्नल अजय कोठियाल को आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर उतारा जाएगा।

एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देवभूमि के सभी भाई बहनों को मेरा प्रणाम। लाखों लोग घरों में बैठकर इसे देख रहे है उनको भी मेरा प्रणाम। आज मैं 2 बड़ी घोषणा करने आया हूं।

उन्होंने कहा, पहली घोषणा आने वाले चुनाव में उत्तराखंड राज्य के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल होंगे। कुछ दिन पहले उपमुख्यमंत्री यहां आए थे, उसके बाद हमने सर्वे कराए। लोगों ने कहा जब से उत्तराखंड बना है, तब से कुछ चंद पार्टियों ने उत्तराखंड को पूरी तरह से लूट लिया। लोगों ने कहा अब हमें नेता नहीं चहिए, अब हमें एक देश भक्त फौजी चाहिए। ऐसा नेता चहिए जो अपना घर भरने के बजाए उत्तराखंड का विकास करे, मां भारती की सेवा करे। यह निर्णय आप पार्टी ने नहीं बल्कि उत्तराखंड के लोगों ने लिया है। पूर्व कर्नल अजय कोठियाल आम आदमी पार्टी के सीएम का चेहरा होंगे।

केजरीवाल ने कहा, जब उत्तराखंड के नेता उत्तराखंड को लूट रहे थे, तब ये देश की रक्षा कर रहे थे। कुछ साल पहले केदारनाथ में आपदा आयी थी, तब ये अपनी टीम से साथ केदारनाथ का नव निर्माण किया था। अब उत्तरखंड के नव निर्माण का समय है। ये देव भूमि है, यहां कई तीर्थ स्थान है, पूरी दुनिया से लोग यहां पूजा अर्चना करने आते है। पूरी दुनिया के हिंदुओं के लिए हम उत्तराखंड को आध्यत्मिक राजधानी बनाएंगे।

इसके साथ ही केजरीवाल ने एक दूसरी बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली देश की प्रशासनिक राजधानी होगी, जबकि उत्तराखंड पूरी दुनिया की आध्यत्मिक राजधानी होगी।

उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। उत्तराखंड के अलावा अगले साल गोवा में भी विधानसभा चुनाव होने हैं और आम आदमी पार्टी ने वहां पर भी अकेले चुनाव में उतरने का फैसला किया है। हालांकि गोवा में 2017 में भी आप ने चुनाव लड़ा था लेकिन एक भी सीट पर जीत नहीं मिली थी।

इससे पहले अरविंद केजरीवाल जब देहरादून आए थे तो उन्होंने उत्तराखंड वासियों को 300 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा किया था, इस बार भी इसी तरह की उम्मीद जताई जा रही थी कि वो कोई बड़ी चुनावी घोषणा कर सकते हैं।

Chhattisgarh