Nov 28 2021 / 4:38 PM

किसानों से बैठक के बाद बोले कृषि मंत्री- सुप्रीम कोर्ट की कमेटी के समक्ष रखेंगे अपना पक्ष

Spread the love

नई दिल्ली। कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ राजधानी की सड़कों पर डटे किसानों और सरकार के बीच शुक्रवार को 9वें दौर की बातचीत भी बेनतीजा रही। लंबी बातचीत और मंथन के बाद तय सिर्फ यह हो सका कि अगले दौर की बातचीत 19 जनवरी को होगी।

बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, किसान यूनियन के साथ 9वें दौर की वार्ता समाप्त हुई। तीनों कानूनों पर चर्चा हुई। आवश्यक वस्तु अधिनियम पर विस्तार से चर्चा हुई। उनकी शंकाओं के समाधान की कोशिश की गई।

तोमर ने कहा, यूनियन और सरकार ने तय किया की 19 जनवरी को 12 बजे फिर से चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि सरकार खुले मन से बातचीत को तैयार है। सुप्रीम कोर्ट की कमेटी भी समाधान तलाशने के लिए है। सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करती है।

उन्होंने कहा, सुप्रीम कोर्ट के प्रति हम सभी की प्रतिबद्धता है और आने वाले कल में भी रहेगी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भारत सरकार स्वागत करती है। तोमर ने कहा कि बातचीत से समाधान निकलेगा।

कृषि मंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो कमेटी बनाई है, जब वो कमेटी भारत सरकार को बुलाएगी तब हम उस कमेटी के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने जो कमेटी बनाई है वो भी समाधान ढूंढने के लिए है। सुप्रीम कोर्ट के प्रति हम सभी की प्रतिबद्धता है और आने वाले कल में भी रहेगी।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भारत सरकार स्वागत करती है। हमने किसान यूनियन से कहा है कि अपने बीच में अनौपचारिक समूह बना लें, जो लोग ठीक तरह से कानूनों पर चर्चा कर एक मसौदा बनाकर सरकार को दें। हम उस पर खुले मन से विचार करने के लिए तैयार हैं।

Chhattisgarh