हरियाणा में विपक्ष पर बरसे गृहमंत्री अमित शाह, बोले- 4 जून के बाद कांग्रेस को निकालनी पड़ेगी राहुल ढूंढो यात्रा

May 20, 2024 - 19:18
 0  43
हरियाणा में विपक्ष पर बरसे गृहमंत्री अमित शाह, बोले- 4 जून के बाद कांग्रेस को निकालनी पड़ेगी राहुल ढूंढो यात्रा

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज हरियाणा के करनाल और झज्जर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान गृहमंत्री ने कहा कि मैं देश में जहां-जहां जाता हूं हर तरफ मोदी-मोदी एक ही नारा सुनाई देता है। आज मोदी-मोदी का ये नारा देश में विकास का पर्याय बन चुका है। गृहमंत्री बोले, सबको मालूम है इस देश को विकसित और आत्मनिर्भर, सुरक्षित और समृद्ध, शिक्षित और टेक्नोलॉजी से युक्त अगर कोई बना सकता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

अमित शाह ने कहा कि देश में अगर किसी का राज्य का सबसे ज्यादा योगदान है तो वह हरियाणा का है। कहा कि सीमा पर सबसे ज्यादा हरियाणा के युवा तैनात है। देश को जब भी जरूरत है तो हरियाणा में सबसे ज्यादा अन्न पैदा करके देता है। खेल क्षेत्र में भी हरियाणा की सबसे ज्यादा उपलब्धि हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इन तीनों क्षेत्रों में ही अपना घर भरने का काम किया। देश ने 20 लाख करोड़ का अनाज एमएसपी पर खरीदा है, जो आजादी के बाद से सबसे ज्यादा है। मोदी सरकार ने सबसे ज्यादा स्टेडियम बनाए और कोच तैनात किए। मोदी 2036 में देश में ओलंपिक का आयोजन भी करवाएंगे। एक तरफ चांदी की चम्मच में पैदा होने वाले राहुल बाबा है तो दूसरी तरफ चाय बनाने वाले गरीब नरेंद्र मोदी हैं।

इस दौरान अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि काउंटिंग जैसे ही होगी तो राहुल बाबा छुट्टियों पर चले जाएंगे। वहीं, नरेंद्र मोदी बिना छुट्टी लिए लगातार काम करते हैं। कांग्रेस वाले कहते हैं कि पाक अधिकृत कश्मीर न मांगो उनके पास एटम बम है। मैं महाराज अग्रसेन की भूमि से कहता हूं कि पाक अधिकृत कश्मीर भारत का ही रहेगा। आज चार चरणों का मतदान हो चुका है और इनमें मोदी 270 सीट जीत चुके हैं।

गृहमंत्री ने कहा कि मैं आज आपको बता कर जाता हूं कि 4 जून के बाद कांग्रेस को राहुल बाबा की ढूंढो यात्रा निकालनी पड़ेगी। इन 10 सालों में सबसे ज्यादा हरियाणा का विकास हुआ इसकी विकास पर 8% है। 400 फॉर्चून कंपनियों के कार्यालय गुरुग्राम में है। दूध में हमारा तीसरा नंबर है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन सबसे ज्यादा हरियाणा में है। देश में जितनी गाड़ियां बनती है हर दूसरी गाड़ी हरियाणा में बनती है। वहीं कांग्रेस का हाथ दिल्ली के जीजा के साथ है।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 70 साल तक राम मंदिर को अटका कर रखा। अपने मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया तो उन्होंने मंदिर बनाने के संकल्प को पूरा किया। राहुल गांधी तो इस मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भी नहीं आए। दरअसल राहुल गांधी का वोट बैंक आप नहीं बल्कि वह घुसपैठिए है। 70 साल तक कांग्रेस ने धारा 370 को संभाल कर रखा। मोदी आए और उन्होंने 5 अगस्त 2019 को धारा 370 को समाप्त कर दिया। उन्होंने देश से आतंकवाद को और नक्सलवाद को समाप्त कर दिया। वहीं, कांग्रेस की सरकार थी और पाकिस्तान से आलिया मालिया और जमालिया आते थे।

गृहमंत्री शाह ने कहा कि मोदी ने पूरे देश को कोरोना का टिका लगा कर सुरक्षित किया। वहीं, राहुल गांधी ने कोरोना में ओचछी राजनीति करने का कार्य किया है। मोदी जी ने 156000 घरों में पीने का पानी पहुंचाया। 350 किलोमीटर गांव की सड़क बनाई।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow