Sep 22 2021 / 1:21 PM

महानंदा नदी में 40 लोगों से भरी नाव पलट जाने से 7 लोगों की मौत

Spread the love

कटिहार। बिहार के कटिहार में महानंदा नदी में गुरुवार शाम एक बड़ा नाव हादसा हुआ। हादसा गुरुवार रात उस वक्त हुआ, जब महानंदा नदी में एक नौका प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और रिलीफ टीमों ने यहां बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। बिहार के कटिहार में महानंदा नदी में एक नाव पलट गई।

जानकारी के मुताबिक नाव में 40 लोग सवार थे। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि बाकी लापता होने की सूचना है। एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल) बचाव कार्य चला रहा है। बचाए गए लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक हादसे का शिकार हुए लोग नौका दौड़ देखने के बाद एक नाव से वापस लौट रहे थे।

एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है और बचाव अभियान शुरू कर दिया है। नाव में सवार लोग पश्चिम बंगाल के मालदा से बिहार के कटिहार जा रहे थे।इसी दौरान नाव पलटने से इस पर सवार सभी लोग नदी में गिर गए। हादसे की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय गोताखोरों और पुलिस ने लोगों की तलाश के लिए बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

हालांकि हादसे के कारण और इसमें हताहत लोगों की संख्या के विषय में अब तक प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। बता दें कि हाल ही में मध्य प्रदेश के भोपाल जिले में गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान भी नाव पलटने से इसमें सवार कई लोग नदी के पानी में डूब गए थे। इस हादसे में 10 से अधिक लोगों की मौत हुई थी।

Chhattisgarh