शिलॉन्ग के युवा आयुष्मान के होटल में घुसे, इस स्टार ने उनसे मिलने के लिए अपना डिनर छोड़ा!

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 23-02-2021 / 6:01 PM
  • Update Date: 23-02-2021 / 6:01 PM

बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना ने अपने खास सिनेमाई ब्रांड के दम पर बॉलीवुड के इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है, जिसे अब ‘आयुष्मान खुराना जॉनर’ कहा जाता है। इस वर्सेटाइल एक्टर ने अपनी ऐसी सोशल इंटरटेनर फिल्मों के बूते कई बार राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा छेड़ी है, जो बुनियादी तौर पर टैबू यानी वर्जित विषयों पर आधारित होती हैं। ‘भारत में कंटेंट सिनेमा का पोस्टर ब्वॉय’ कहे जाने वाले आयुष्मान की लोकप्रियता दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ती जा रही है। वह अनुभव सिन्हा की अगली फिल्म ‘अनेक’ की शूटिंग शिलॉन्ग में कर रहे थे, उसी दौरान शहर के लगभग 200 युवा अपने इस फेवरिट यूथ आइकॉन से मिलने उनके होटल में घुस गए!

शिलॉन्ग के एक चश्मदीद का कहना है, “दिन की शूटिंग खत्म करके आयुष्मान होटल में लौटे और डिनर करने की तैयारी करने लगे। पंद्रह मिनट के अंदर ही कॉलेज के लगभग 200-250 बच्चे आयुष्मान के होटल में जमा हो गए और उनसे मिलने की गुजारिश करने लगे। आयुष्मान को फौरन इस बात की जानकारी दी गई। उन्होंने अभी पहला निवाला मुंह में डाला ही था लेकिन यह सुनते ही वह तुरंत खाना छोड़ कर इन बच्चों से मिलने होटल की लॉबी में जा पहुंचे।”

इस सूत्र ने आगे बताया- “आयुष्मान ने अपनी टीम से कहा कि वह इन बच्चों को इंतजार नहीं कराना चाहते। वह जल्द से जल्द नीचे आकर इन बच्चों से मिलना चाहते थे ताकि देर होने से पहले सभी अपने-अपने घर पहुंच सकें। बच्चे भी यह देख कर आश्चर्यचकित थे कि आयुष्मान उनसे मिलने के लिए इतनी जल्दी बाहर निकल आए! उन्हें इस स्टार की गर्मजोशी और आत्मीय अदा इतनी पसंद आई कि वे उनके नाम का नारा लगाने लगे। आयुष्मान ने हर बच्चे से व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात की और उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं। उन्होंने वाकई इन बच्चों की शाम सफल कर दी!”

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स सर्वे के अनुसार भारत सबसे ज्यादा आयुष्मान के साथ जुड़ाव महसूस करता है, क्योंकि वर्तमान में देश के बड़े रिलेटेबल स्टार वही हैं। बॉलीबुड के लिए पूरी तरह से ऑउटसाइडर आयुष्मान के स्टारडम वाला सफर देश के उन युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बन चुका है, जो बेहिचक बड़े-बड़े सपने देखना चाहते हैं।

द डफ एंड फेल्प्स मोस्ट वैल्युएबल सेलेब्रिटी इन इंडिया की रिपोर्ट ने आयुष्मान को सोशल मीडिया पर सबसे तेज उभरते आइकॉन के रूप में हाईलाइट किया था, क्योंकि उनकी फॉलोविंग 70 प्रतिशत बढ़ चुकी है। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि- “सामाजिक बदलाव का संदेश देने वाली अपनी फिल्मों के लिए मशहूर आयुष्मान खुराना को हाल ही में बाल अधिकार अभियान के लिए यूनिसेफ का सेलेब्रिटी एडवोकेट भी नियुक्त किया गया है, जिससे वह पूर्व फुटबाल लीजेंड डेविड बेकहम जैसे सितारों की पंक्ति में शामिल हो गए हैं। यह माना जाता है कि आयुष्मान की सोशल मीडिया वाली पहुंच और जनता के बीच उनकी फॉलोविंग बच्चों के खिलाफ होने वाली हिंसा और अत्याचार से जुड़े जोखिमों के प्रति व्यापक जागरूकता बढ़ाने में मददगार सिद्ध होगी।”

रिपोर्ट आगे बयान करती है, “आयुष्मान लॉकडाउन के दौरान न सिर्फ कई ब्रांडों का प्रचार करते रहे, बल्कि इंस्टाग्राम पर अपनी कविताएं शेयर करके अपने प्रशंसकों का दिल भी बहलाते रहे। इसी का नतीजा है कि उनके फॉलोवर्स की संख्या, जो दिसंबर 2019 में 17.4 मिलियन थी, उससे 69.5 प्रतिशत (वार्षिक आधार पर) बढ़कर नवंबर 2020 में 27.0 मिलियन हो गई!”

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF