योगी सरकार का बड़ा फैसला- अब हफ्ते में दो दिन बंद रहेंगे बाजार और दफ्तर

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-07-2020 / 1:25 PM
  • Update Date: 12-07-2020 / 1:25 PM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने सप्ताह में दो दिन बाजार और आफिस बंद रखने का फैसला लिया है। सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक, अब प्रदेश में हफ्ते के पांच दिन ही कार्यालय और बाजार खुलेंगे। सोमवार से शुक्रवार तक ऑफिस और बाजार खोले जाएंगे, जबकि शनिवार और रविवार को सभी ऑफिस और बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे।

बता दें कि कोरोना के कहर को देखते हुए योगी सरकार ने प्रदेश में 10 जुलाई से 13 जुलाई तक लॉकडाउन लगा दिया है। इस दौरान सभी संस्थान जैसे बाजार, व्यावसायिक संस्थान, गल्ला मंडी, सरकारी और निजी ऑफिस आदि पूरी तरह बंद रहेंगे, जबकि आवश्यक सेवाएं खुली रहेंगी। साथ ही सार्वजनिक साधनों के साथ रोडवेज बसों का अवागमन भी बंद रहेगा।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम-11 के साथ कोरोना को लेकर हुई समीक्षा बैठक में इस बात पर सहमती बनी। आज हुई इस बैठक में इस बात को लेकर मंथन हुआ कि अनलॉक के बाद कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। जिसके बाद यह फैसला लिया गया कि हफ्ते में पांच दिन ही सरकारी और निजी दफ्तर खुलेंगे। इसके अलावा बाजार, शहरी और ग्रामीण हाट व अन्य व्यावसायिक संस्थान भी बंद रहेंगे। इस दौरान आवश्यक वस्तुएं और सेवाएं जारी रहेंगी।

बता दें कि शनिवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 1,403 नये मामले सामने आये और संक्रमण से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 913 रही। अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया था कि संक्रमण के उपचाराधीन मामलों की संख्या 11,490 है जबकि 22,689 लोग पूर्णतया उपचारित हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि पृथकवास वार्ड में 11,496 लोग भर्ती हैं, जिनका उपचार हो रहा है जबकि 4,191 लोगों को पृथकवास केंद्रों में रख गया है और उनके नमूनों की जांच की जा रही है।

वहीं, देश में पिछले 24 घंटों में 28,637 नए कोरोनावायरस मामले और 551 मौतों का अब तक का सर्वाधिक एक-दिवसीय रिकॉर्ड दर्ज हुआ। इसके बाद देश में कुल मामलों की संख्या 8.5 लाख के करीब पहुंच गई है। वहीं देश में इस घातक वायरस के कारण 22,674 लोगों की मौत हो चुकी हैं। ये आंकड़े स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी किए गए। आंकड़ों के अनुसार, कुल 8,49,553 मामलों में से 5,34,620 रोगी ठीक हो चुके हैं। वहीं देश में वर्तमान में 2,92,258 सक्रिय मामले हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF