भाजपा में शामिल हुए पहलवान योगेश्वर दत्त और हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 27-09-2019 / 1:27 PM
  • Update Date: 27-09-2019 / 1:27 PM

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनावों से ठीक पहले ओलंपिक खेलों में देश का नाम रोशन करने वाले पहलवान योगेश्वर दत्त भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। योगेश्वर दत्त के साथ-साथ भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। दोनों ने हरियाणा बीजेपी प्रमुख सुभाष बराला की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए।

चुनाव आयोग के मुताबकि हरियाणा की 90 सीटों पर 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को घाषित किए जाएंगे। विधानसभा चुनाव के लिए 27 सितंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर है, जबकि नामांकन पत्र की जांच 5 अक्टूबर को जांच की जाएगी। वहीं, नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर है।

बता दें कि हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को समाप्त हो रहा है। हरियाणा में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में, भाजपा ने 47 सीट, इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) ने 19 जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने 15 सीटें जीती थी। वहीं हरियाणा जनहित कांग्रेस (एचजेसी) ने दो सीट, शिरोमणी अकाली दल (शिअद) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने एक-एक सीटें जीती थी। पांच निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी यहां चुनाव में जीत दर्ज की थी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF