वर्ल्ड कप 2019: कल पाकिस्तान से भिड़ेगी टीम इंडिया

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 14-06-2019 / 6:40 PM
  • Update Date: 14-06-2019 / 6:40 PM

नई दिल्ली। टीम इंडिया कल अपने पड़ोसी पाकिस्तान से भिड़ेगी। भारतीय टीम की पूरी कोशिश होगी कि वो पाकिस्तान को विश्व कप में एकबार फिर से पटखनी देकर इस वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक लगाए। टीम इंडिया के खिलाड़ी और भारतीय दर्शकों के दिल पर चैपिंयस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से मिली हार का जख्म अभी भी हरा है, टीम इंडिया अपने उस हार का बदला इस मैच में चुकता करना चाहेगी।

टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल होकर तीन सप्ताह के लिए बाहर हैं। ऐसे में भारतीय टीम एक संतुलित कॉम्बिनेशन के साथ पाकिस्तान के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर उतरेगी। शिखर धवन की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ओपनिंग कर सकते हैं, क्योंकि राहुल ने आईपीएल के दौरान पंजाब की तरफ से ओपनिंग करते हुए शानदार बल्लेबाजी की थी। इसके अलावा वर्ल्ड कप टीम में कोई दूसरा सलामी बल्लेबाज भी नहीं।

मध्यक्रम का जिम्मा कप्तान विराट कोहली संभालेंगे। राहुल के ओपनिंग करने की स्थिति में टीम चौथे नंबर पर ऑलराउंडर विजय शंकर को पाकिस्तान के खिलाफ उतार सकती है। एमएस धोनी के हाथों में एक बार फिर से विकेट के पीछे और मध्यक्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी होगी। खासकर धोनी से टीम ये उम्मीद करेगी कि वो आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बटोरें।

ऑलराउंडर के रुप में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हार्दिक पांड्या की जगह तय है और हार्दिक के साथ केदार जाधव भी एक ऑलराउंडर की भूमिका में खेल सकते हैं। परिस्थितियों को देखते हुए केदार की जगह रवींद्र जडेजा को शामिल किया जा सकता है। गेंदबाजी के क्षेत्र में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जगह तय है, दोनों ही भारतीय टीम की आक्रमण की कमान संभालेंगे। स्पिन डिपार्टमेंट में टीम युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी के साथ उतर सकती है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF