गुजरात: अहमदाबाद में प्रवासी मजदूरों ने पुलिस पर किया पथराव

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 18-05-2020 / 5:22 PM
  • Update Date: 18-05-2020 / 5:23 PM

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में पुलिस और प्रवासी मजदूरों के बीच घर वापसी को लेकर झड़प हुई है। झड़प के बाद मजदूरों ने पुलिस पर पथराव किया और उनके दो वाहनों में तोड़फोड़ की। इस घटना में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इन प्रवासी कामगारों की मांग थी कि उन्हें तुरन्त उनके पैतृक स्थानों पर भेजा जाये।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लगभग 100 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया। इस घटना के बारे में सूचना मिलने पर वरिष्ठ अधिकारियों समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पहुंचा।

क्षेत्र में एक लेबर कॉलोनी के निकट रहने वाले स्थानीय निवासियों ने दावा किया कि प्रवासी श्रमिक अचानक सड़क पर आ गये और लॉकडाउन के मद्देनजर उन्हें उनके गृह राज्यों में वापस भेजने की मांग करने लगे।

बता दें कि रविवार को गुजरात के राजकोट में भी घर वापसी को लेकर प्रवासी मजदूर सड़कों पर उतर आए। राजकोट में शापर-वेरावल हाईवे पर रविवार को आक्रोशित मजदूरों ने जमकर हंगामा किया। आक्रोशित मजदूरों ने तोडफोड़ की और कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। 

इस दौरान मजदूरों को शांत कराने की कोशिश में राजकोट के पुलिस अधीक्षक बलराम मीणा भी घायल हो गए। 
एसपी के अलावा पत्रकार और पुलिसकर्मी भी घायल हुए। काफी मशक्कत के बाद मजदूरों को घर भेजने का आश्वासन देकर प्रशासनिक अधिकारियों ने किसी तरह शांत कराया। 

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF