1 साल बाद ही सेक्स से बोर हो जाती है महिलाएं, जाने ये बड़ी वजह

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 16-10-2017 / 7:57 PM
  • Update Date: 16-10-2017 / 7:57 PM

कहा जाता है कि महिलाएं पुरुषों से कम सेक्स को लेकर रुचि लेती है, एक शोध के अनुसार महिलाएं अपने पार्टनर से महज एक साल में ही सेक्स से बोर हो जाती है। जिसके कारण वह लंबे रिलेशनशिप में सेक्स को ज्यादा तवज्जो नहीं देती है।

11,508 लोगों पर किया सर्वे
कैलिफॉर्निया विश्वविद्यालय, सैन फ्रांसिस्को के वैज्ञानिकों ने कई रिसर्च की हैं जिनमें से एक साउथैम्प्टन यूनिवर्सिटी के शोधकतार्ओं ने भी की। इन्होंने ब्रिटेन के 11,508 लोगों पर सर्वे किया और पाया कि महिलाओं में सेक्स के प्रति रुचि बहुत जल्दी खत्म हो जाती है, जबकि पुरुषों में ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। सर्वे में भाग लेने वाले प्रतिभागियों में से 6,669 महिलाएं और 4,839 पुरुष थे। ये सभी पिछले एक वर्ष से अपने पार्टनर्स के साथ सक्रिय रूप से सेक्स कर रहे थे।

एक साल बाद सेक्स से बोर…
सर्वे में सामने आया कि महिलाओं में सेक्स के प्रति अधिकतम रुचि सिर्फ एक साल तक ही रहती है। उसके बाद वह सेक्स से ऊबन महसूस करने लगती हैं, लेकिन पुरुषों में ऐसा कुछ भी नहीं था।सेक्स से

दूरी बनता है तनाव का कराण
इस शोध के अनुसार सेक्स लाइफ से महिलाओं में तनाव कम, शोधकर्ताओं का मानना है कि सेक्स लाइफ नियमित रखने से महिलाओं में तनाव कम हो सकता है उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली बेहतर होती है। उनकी उम्र में भी इजाफा होता है।

सेक्स से बढ़ती है उम्र
इस शोध में ये पाया गया कि सप्ताह में कम से कम एक बार सेक्स करने से महिलाओं में उम्र बढ़ने लगती है। देखें किस उम्र की महिलाओं को सबसे ज्यादा सेक्स से एक साल बाद रुचि खत्म हो जाती है।

45 से 54 साल: 37.9 प्रतिशत ने कहा नहीं है सेक्स में रुचि।
55 से 64 साल: 38.8 प्रतिशत महिलाओं को रुचि नहीं।
65 से 74 साल: केवल 34.2 प्रतिशत महिलाओं को नहीं है सेक्स में रुचि।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF