केंद्र ने नहीं दी तो हम दिल्ली के लोगों को मुफ्त वैक्सीन देंगे: केजरीवाल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 13-01-2021 / 7:16 PM
  • Update Date: 13-01-2021 / 7:16 PM

नई दिल्‍ली। कोरोना संकटकाल में इस संक्रमण से निपटने के लिए दुनियाभर में वैक्सीन तैयार की जा रही है और कई वैक्सीन तैयार हो चुकी हैं, जिसे लोगों को लगाया जा रहा है। भारत में भी कोरोना टीकाकरण अभियान को शुरू किया जा चुका है।

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से केंद्र सरकार से अपील की है कि वह देशभर के लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन लगवाएं। केजरीवाल ने कहा कि अगर दिल्ली के लोगों को केंद्र सरकार मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन नहीं लगाती है तो दिल्ली सरकार अपने खर्च पर सभी लोगों को फ्री में कोरोना की वैक्सीन लगवाएगी।

लोगों को वैक्सीन के बारे में अफवाहें न फैलाने का अनुरोध करते हुए सीएम ने कहा कि केंद्र और वैज्ञानिकों ने सभी प्रोटोकॉल और सुरक्षा उपायों के बाद वैक्सीन आई है, इसलिए इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए और लोगों को टीकाकरण के लिए आगे आना चाहिए।

दिल्ली में शनिवार से 89 केंद्रों पर शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान के साथ कोरोनो वायरस वैक्सीन को पहले हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को दिया जाएगा। इस महीने की शुरुआत में, ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने दो कोरोना वैक्सीन- कोविशिल्ड और कोवैक्‍सीन को अंतिम मंजूरी दी थी।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF