30 साल के हुए टीम इंडिया के स्‍टार विराट कोहली

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-11-2018 / 1:39 PM
  • Update Date: 07-11-2018 / 1:39 PM

मुंबई। टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली आज 30 साल के हो गए हैं। विराट कोहली हर दिन क्रिकेट जगत में एक नई उपलब्धि हासिल करते जा रहे हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली आज यानी 5 नवंबर को 30 साल के हो गए हैं।

मौजूदा क्रिकेट जगत में कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कहे जाते हैं। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग और वनडे रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज विराट कोहली की क्रिकेट दिग्गज कई महान खिलाड़ियों से तुलना करते रहते हैं। हालांकि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर द्वारा स्थापित किए गए मानकों को तोड़ते हुए आगे बढ़ रहे विराट कोहली के सामने भारत को 2019 का आईसीसी वर्ल्ड कप जिताने की बड़ी जिम्मेदारी है।

ये कहना गलत नहीं होगा कि भारत के पास एक बेहतरीन कप्तान और एक बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली हैं। 5 नवंबर 1988 को दिल्ली में पैदा हुए विराट कोहली ने भारत के लिए 2008 का अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताया था। तब से कोहली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और साल दर साल महानता की सीढ़ियां चढ़ते गए। कोहली ने अभी हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ 10 हजार वनडे रन पूरे किए लेकिन एक समय किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले विराट कोहली इतनी तेजी से आगे बढ़ेंगे और हर महान बल्लेबाज पीछे छूट जाएगा।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF