विराट ने ठुकराई करोड़ों की डील, बोले- जो खुद नहीं पीता, दूसरों को कैसे कहूं

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-09-2017 / 5:04 PM
  • Update Date: 15-09-2017 / 5:04 PM

मुंबई। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जहां मैदान पर जीत के लिए जुझारूपन दिखाते नजर आते हैं, वहीं मैदान के बाहर भी उन्होंने एक नया उदाहरण पेश किया है। दरअसल उन्होंने एक सॉफ्टड्रिंक कंपनी की करोड़ों रुपए की डील ठुकरा दी। विराट ने कंपनी को साफ-साफ कह दिया है कि वह अपनी फिटनेस के प्रति काफी संजीदा हैं और जिसका वह खुद इस्तेमाल नहीं करते, वह पीने के लिए दूसरों को कैसे कह सकते हैं।

विराट के अनुशासित ट्रेनिंग सिस्टम में सॉफ्टड्रिंक्स के लिए कोई स्थान नहीं है। वह खुद को शत-प्रतिशत फिट रखने के लिए जिम में रोज घंटों पसीना बहाते हैं। बताया जाता है कि उनके लिए पानी भी फ्रांस से आता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट ने कहा, मैं पहले खुद को समझाता हूं कि मैं यह कर सकता हूं। इसके बाद ही साथी खिलाड़ियों से उसे करने को कहता हूं।

कोला का भी ठुकरा चुके हैं इनकार
इससे पहले जून माह में विराट कोहली ने कोला इंडस्ट्री को भी जोरदार झटका देते हुए उसका विज्ञापन करने से साफ इनकार कर दिया था। दरअसल शकर और कार्बोनेटेड पेय पदार्थों से स्वास्थ्य के खतरों पर बढ़ती चर्चा के बीच उन्होंने यह फैसला किया था। विराट पिछले छह साल से पेप्सी से जुड़े रहे हैं। करार खत्म होने के बाद पेप्सी उनके साथ आगे भी काम करना चाहती थी, लेकिन उन्होंने उसे भी मना कर दिया।

2001 में पूर्व बैडमिंटन स्टार पुलेला गोपीचंद ने भी इसी तरह का आॅफर ठुकरा दिया था। तब उन्होंने कहा था, मैंने सॉफ्टड्रिंक्स न पीने का संकल्प लिया था। जब मैंने 2001 में आॅल इंग्लैंड खिताब जीता था, तब मुझे यह आॅफर मिला था। चूंकि मैं कोई सॉफ्टड्रिंक्स नहीं पीता था, इसलिए मोटी रकम के एवज में मैंने औरों को इसके लिए बढ़ावा न देने का फैसला किया।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF