विराट कोहली इस समय विश्व के नंबर एक बल्लेबाज हैं: क्रिस गेल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 04-08-2018 / 7:14 AM
  • Update Date: 04-08-2018 / 7:14 AM

नई दिल्‍ली। दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में शतकीय पारी को अद्भुत बताते हुए कहा है कि विराट इस समय विश्व के नंबर एक बल्लेबाज हैं। गेल को भारत की प्रमुख ऑनलाइन पोकर गेमिंग साइट्स अड्डा 52 का ब्रांड अम्बेसेडर नियुक्त किये जाने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जो पारी खेली वह वाकई शानदार और कप्तानी पारी थी। ऐसी पारी से ही टीम के साथी खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा होता है।

विराट ने 149 रन बनाये जो इंग्लैंड की जमीन पर उनका पहला टेस्ट शतक था। गेल ने कहा, वह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं और यदि उन्हें नंबर एक बल्लेबाज कहा जाए तो गलत नहीं होगा। वह न केवल शानदार बल्लेबाज हैं बल्कि एक कप्तान के तौर पर अपने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते रहते हैं। वह साथी खिलाड़ियों को बेहतर खेलने के लिए प्रेरित करते रहते हैं। गेल कल मुंबई में थे और आज वह दिल्ली पहुंचे थे।

उन्होंने कहा, मैं पूरे दिन का खेल तो नहीं देख पाया था लेकिन जितना मैंने देखा उससे मैं कह सकता हूं कि यह विपरीत परिस्तिथियों में खेली गयी बेहतरीन पारी थी। उन्होंने जिस तरह आखिरी दो बल्लेबाजों के साथ लगभग 100 रन जोड़े वह काबिले तारीफ़ प्रदर्शन था। उन्होंने अंतिम दो बल्लेबाजों को विकेट पर टिके रहने के लिए लगातार प्रेरित किया और टीम को नाजुक स्थिति से उबार लिया। भारत के पुछल्ले बल्लेबाज भी अपने कप्तान से प्रेरित नजर आ रहे थे।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF