कोर्ट के फैसले के बाद बोले विजय माल्या – ब्रिटेन में नही है मेरी संपत्ति

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-07-2018 / 8:41 AM
  • Update Date: 10-07-2018 / 8:48 AM

लंदन। ब्रिटेन की अदालत ने हाल ही में बैंकों से 9,000 करोड़ रुपए का लोन लेकर भागे शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ ब्रिटेन की अदालत ने घर की सर्चिंग और जब्त करने का आदेश दे दिया है। कोर्ट के फैसले के बाद विजय माल्या ने रविवार को कहा कि वह कोर्ट के एन्फोर्समेंट आॅफिसर्स के आदेशों का पालन करेंगे, लेकिन उनके पास कुछ करने के लिए नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि इसकी वजह यह है कि ब्रिटेन स्थित आलीशान आवास उनके नाम पर नहीं हैं। विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए भारत ने ब्रिटेन की अदालत में याचिका डाली है। इस मामले में सितंबर की शुरूआत तक फैसला आ सकता है।

माल्या के खिलाफ केस में 31 जुलाई तक मौखिक बहस का वक्त है और अपील दायर की जा सकती है। ब्रिटिश फॉम्युर्ला वन ग्रैंड पिक्स के दौरान बात करते हुए माल्या ने कहा कि ब्रिटेन में जो संपत्ति उनके नाम पर है, उसे वह सौंप देंगे।

माल्या ने कहा, ‘मैंने यूके की अदालत को अपनी ब्रिटेन स्थित संपत्तियों के बारे में एफिडेविट देकर बता दिया है। इन्हें फ्रीजिंग आॅर्डर के अनुरूप जब्त किया जा सकता है।’ माल्या ने कहा, मेरे पास कुछ कारें हैं, कुछ जूलरी है। मैंने कहा कि इनके लिए आपको मेरे घर आने की जरूरत नहीं है। मैं इन्हें खुद ही सौंप दूंगा, बस मुझे टाइम, तारीख और जगह बता दीजिए।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF