भारत में 16 जनवरी से शुरू होगा कोरोना टीकाकरण अभियान

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-01-2021 / 6:44 PM
  • Update Date: 09-01-2021 / 6:44 PM

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच देशवासियों को मोदी सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है। दरअसल देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान 16 जनवरी 2021 से शुरू होने जा रहा है। केंद्र सरकार ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है। साथ ही सरकार ने ये भी बताया है कि कोरोना की वैक्सीन पहले किसे दी जाएगी।

सरकार ने बताया कि 3 करोड़ हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्करों को टीका सबसे पहले टीका लगाया जाएगा। इसके बाद 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। ऐसे लोगों की संख्या करीब 27 करोड़ है। बता दें कि कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक भी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोरोना टीकाकरण के लिए राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य सचिव के अलावा दूसरे अधिकारियों ने भाग लिया। इस समीक्षा बैठक के बाद वैक्सीनेशन की तारीख तय की गई।

बता दें कि हाल ही में दवा नियामक ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने भारत में बनी स्वदेशी कोरोना वैक्सीन की मंजूरी दे दी है। डीसीजीआई ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन और सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड को आपात प्रयोग की मंजूरी दी है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF