उत्तराखंड: राहत कार्य में लगा हेलिकॉप्टर क्रैश, 3 की मौत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 21-08-2019 / 2:18 PM
  • Update Date: 21-08-2019 / 2:18 PM

उत्तरकाशी। उत्तराखंड के बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत कार्य में लगा एक हेलिकॉप्टर बुधवार को क्रैश हो गया। हेलिकॉप्टर में तीन लोग सवार थे और तीनों (कैप्टन लाल, को-पायलट शैलेष और स्थानीय नागरिक राजपाल) की मौत हो गई। राहत सामग्री लेकर जा रहा यह हेलिकॉप्टर बिजली के तारों में उलझ गया और फिर क्रैश हो गया। सूचना पाकर मौके पर 10 सदस्यों की टीम पहुंची है और क्रैश की जांच में जुट गई है।

सूचना की मानें तो उत्तरकाशी जिले में हेलिकॉप्टर मोरी से मोलडी जा रहा था। हादसा उत्तरकाशी के मोलडी में हुआ। हेलिकॉप्टर में पायलट, सह पायलट और एक अन्य स्थानीय व्यक्ति सवार था। मौके पर आईटीबीपी के जवान पहुंच गए हैं।

बाढ़ और भूस्खलन के कारण उत्तराखंड में भारी नुकसान हुआ है। यहां के आठ जिलों में त्राहि त्राहि मची है। कई जगह बादल फटने के बाद कोहराम मचा हुआ है तो कई जगह भूस्खलन से पहाड़ टूट कर सड़कों पर गिर रहे हैं। उत्तरकाशी के मोरी क्षेत्र में रविवार को बादल फट गया था। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि उत्तरकाशी में प्राकृतिक आपदा से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और क्षेत्र की जनता से मिलकर आपदा की त्रासदी के दर्द की व्यथा सुनी और सरकारी मदद का भरोसा दिया। मैं सोशल मीडिया के माध्यम से भी विश्वास दिलाता हूँ कि प्रभावितों की हर सम्भव मदद की जाएगी और उसमे कोई कमी नहीं होगा।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF