अमेरिका कोरोना से मुकाबला करने के लिए चीन के साथ खड़ा है: ट्रंप

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 05-02-2020 / 6:50 PM
  • Update Date: 05-02-2020 / 6:50 PM

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि जानलेवा कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने और देश के नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए अमेरिका हर सभंव कदम उठाएगा। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और भारत समेत आज दुनिया के 20 देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच चुका है। ऐसे में अमेरिका कोरोना से मुकाबला करने के लिए चीन के साथ खड़ा है।

चीन में कोरोना से दिनोंदिन बढ़ रहे मौत के आकंड़ों ने पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है। कभी व्यापार के लिए लड़ने वाले अमेरिका और चीन अब इससे मुकाबला करने के लिए एक साथ खड़े हो गए हैं। आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना अमेरिका और भारत समेत पूरी दुनिया में संक्रमण फैला रहा है। ऐसे में हम कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए चीन के साथ खड़ा है। चीन के साथ मिलकर कोरोना का मुकाबला करेंगे।

ट्रंप ने मंगलवार रात को स्टेट ऑफ यूनियन के संबोधन के दौरान कहा, अमेरिकी नागरिकों को सुरक्षित रखने का मतलब भी कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई करना ही है। उन्होंने कहा, चीन में कोरोना वायरस के कहर को रोकने के लिए हम चीन सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। अमेरिकी प्रशासन देश के नागरिकों की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF