370 पर पाकिस्तानी संसद में हंगामा, सांसद और मंत्री ने एक-दूसरे को दीं गालियां

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-08-2019 / 11:58 AM
  • Update Date: 09-08-2019 / 11:58 AM

इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांटने और अनुच्छेद 370 को हटाये जाने से सीमा पार पाकिस्तान में खलबली मच गई है। पाकिस्तानी संसद में बुधवार को ज्वाइंट सेशन बुलाया गया, इस दौरान उनके सांसदों और मंत्रियों में बौखलाहट साफ दिखी। पाकिस्तान के विपक्षी दल मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सीनेटर मुशाहिदुल्ला खान और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने संसद के एक संयुक्त सत्र के दौरान एक-दूसरे को गालियां देते हुए हंगामा खड़ा कर दिया।

ज्वाइंट सेशन के दौरान पाकिस्तान मुस्लिम लीग के सांसद मुशाहिदुल्लाह खान ने इमरान के एक मंत्री को कुत्ता कह दिया। ज्वाइंट सेशन में सांसद बारी-बारी से कश्मीर पर अपनी बात रख रहे थे, इसी दौरान दो सदस्य आपस में ही भिड़ गये, दरअसल सांसद मुशाहिदुल्लाह खान पीएम इमरान खान की आलोचना कर रहे थे, तभी मंत्री फवाद चौधरी ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माने।

फवाद चौधरी पर हमला
जब फवाद चौधरी सांसद को रोकने की कोशिश कर रहे थे, तो इससे नाराज मुशाहिदुल्लाह खान ने इमरान के मंत्री को दब्बू कह दिया, जिसके बाद दोनों के बीच तीखी बहस होने लगी, दोनों को समझाने की कोशिश करने लगे, स्पीकर सादिक ने दोनों को अपनी सीट पर बैठने के लिये भी कहा, लेकिन वो नहीं मानें।

मंत्री को कहा कुत्ता
दोनों के बीच बात इतनी बढ गई कि मुशाहिदुल्लाह खान ने फवाद चौधरी को कहा, तुम बेशर्म हो, मैंने तुझे घर पर बांध रखा था, लेकिन कुत्ते तुम यहां आ गये, खान के इस बयान के बाद फवाद चौधरी उनकी ओर बढे, लेकिन तभी बाकी सांसदों ने उन्हें रोक लिया, इन सब के बीच चेयरमैन ने विवादित बयान को रिकॉर्ड से निकालने को कहा।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF