मुख्तार अंसारी को लेकर पंजाब से रवाना हुई यूपी पुलिस, बांदा जेल किया जाएगा शिफ्ट

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 06-04-2021 / 6:24 PM
  • Update Date: 06-04-2021 / 6:24 PM

नई दिल्ली। पंजाब की रोपड़ जेल में बंद उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को एम्बुलेंस में लेकर यूपी पुलिस बांदा जेल के लिए निकल चुकी है। आज 26 महीने बाद मुख्तार की उत्तर प्रदेश में वापसी हो रही है। टीम रोपड़ से दोपहर 2:20 बजे रवाना हुई, जो करीब 882 किमी का रास्ता तय कर के अंसारी को बांदा लेकर पहुंचेगी।

पुलिस के काफिले में करीब 10 गाड़ियां हैं। इनमें से आधी एम्बुलेंस के आगे तो आधी पीछे चल रही हैं। इन गाड़ियों में कुल 150 पुलिसकर्मी हैं। पुलिस टीम के रास्ते में पड़ने वाले सभी जिलों में अलर्ट घोषित किया गया है।

यूपी पुलिस ने अभी यह खुलासा नहीं किया है कि वह किस रूट से मुख्तार को लाएगी। उसका कहना है कि ऐसा सुरक्षा कारणों से किया गया है। बता दें कि 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को यूपी की जेल वापस भेजने का आदेश दिया था।

जेल के बाहर सख्त बैरिकेडिंग की गई थी। मुख्तार को हैंडओवर करने से पहले उसका कोरोना टेस्ट कराया गया। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद हैंडओवर की प्रक्रिया शुरू की गई। वहीं मुख्तार अंसारी की पत्नी ने अपने पति को बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। मुख्तार की पत्नी का मानना है कि इस दौरान उसके पति का एनकाउंटर हो सकता है।

बता दें कि आज सुबह करीब साढ़े चार बजे सात वाहनों में उत्तर प्रदेश पुलिस रूपनगर पुलिस लाइन पहुंची थी। गैंगस्टर से नेता बना अंसारी उत्तर प्रदेश में कई मामलों में वांछित है। रंगदारी के एक मामले में अंसारी जनवरी 2019 से रूपनगर जेल में बंद था।

मऊ से बसपा विधायक अंसारी को पंजाब से लाने के लिए आधुनिक हथियारों से लैस पीएसी की एक कंपनी समेत यूपी पुलिस की 150 सदस्यीय टीम सोमवार सुबह बांदा से चली थी। सुप्रीम कोर्ट ने 26 मार्च को अपने आदेश में इस बात पर गौर किया था कि अंसारी हत्या के प्रयास, हत्या, धोखाधड़ी और साजिश रचने के मामलों समेत गैंगस्टर कानून के तहत उत्तर प्रदेश में दर्ज अपराध के कई मामलों में कथित रूप से शामिल रहा है और इनमें से 10 मामलों में सुनवाई अलग-अलग चरणों में पहुंच गयी है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF