यूपी: जहरीली शराब ने ली 46 लोगों की जान, 30 गिरफ्तार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-02-2019 / 7:00 PM
  • Update Date: 09-02-2019 / 7:00 PM

सहारनपुर। यूपी के सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अभी तक यहां 46 लोगों की मौत जहरीली शराब से होने की पुष्टि की जा चुकी है। बाकी मामलों में जांच अभी जारी है। बता दें कि शुक्रवार को प्रशासन ने 18 लोगों के मरने की बात कही थी। इस शराब कांड में मरने वालों की तादाद अभी और बढ़ने की आशंका है। पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। सहारनपुर के जिले मैजिस्ट्रेट आलोक पांडे ने बताया है कि अभी तक 46 लोगों के पोस्टमॉर्टम किए जा चुके हैं।

डॉक्टरों के मुताबिक, इनमें से 35 मौतें सहारनपुर जिले में ही हुई हैं। वहीं 11 अन्य लोगों को इलाज के लिए सहारनपुर से मेरठ भेजा गया था, उनकी मौत मेरठ में हुई। वहीं, सहारनपुर एसएसपी दिनेश कुमार ने बताया है कि तीन पुलिस स्टेशनों में FIR दर्ज की गई हैं। शुक्रवार रात को एक जॉइंट टीम की कार्रवाई में कम से कम 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 25 FIR दर्ज की गई हैं। अभी तक 400 लीटर से भी ज्यादा अवैध शराब जब्त की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि दबिश तब तक जारी रहेगी, जब तक यह मामला पूरा नहीं हो जाता।

बता दें कि सहारनपुर थाना क्षेत्र के गांव उमाही में जहरीली शराब पीने से यह घटना हुई है। एसएसपी ने बताया कि गांव के ही पिंटू नामक युवक ने यह शराब खरीदकर गांव में बांटी थी। प्रशासन ने मृतकों के परिजन को 2 लाख और गंभीर रूप से बीमार लोगों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। इससे पहले गुरुवार को कुशीनगर में स्पिरिट से बनी जहरीली शराब पीने से 10 हो गई है। लगातार मौतें होने से इलाके में दहशत फैल गई है। प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है। थानेदार और आबकारी निरीक्षक समेत 9 लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF