उन्नाव गैंगरेप : पीड़िता और परिवारवालों को लेकर लखनऊ पहुंची CBI

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-04-2018 / 10:35 PM
  • Update Date: 15-04-2018 / 10:35 PM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में उन्नाव के बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर गैंगरेप का आरोप लगाने वाली किशोरी तथा उसके परिजनों को लेकर सीबीआई की टीम लखनऊ पहुंच गई है।

परिवार के कई लोग मौजूद
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विधायक पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता तथा उसके परिवार को लेकर सीबीआई टीम सुबह उन्नाव से लखनऊ के लिए रवाना हुई थी। किशोरी तथा उसका परिवार लखनऊ में सीबीआई के आॅफिस पहुंच चुका है। सीबीआई टीम पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराएगी। टीम पीड़िता की मां, उसकी बहन, भाई तथा उसके चाचा को लेकर लखनऊ पहुंची है।

चाचा ने लगाया विधायक को बचाने का आरोप
इस बीच पीड़िता के चाचा ने आरोप लगाया है कि पूरा उन्नाव प्रशासन आरोपी विधायक को बचाने में लगा हुआ था। मेडिकल के बाद सीबीआई की टीम पीड़िता से लखनऊ में भी पूछताछ करेगी। इस मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को विधायक सेंगर का मेडिकल भी कराया था।

सीबीआई ने दर्ज किए तीन केस
उन्नाव के इस कांड में सीबीआई की तरफ से अभी तक तीन केस दर्ज किए गए हैं। सीबीआई ने गैंगरेप मामले में सेंगर से 16 घंटे की पूछताछ के बाद रात को गिरफ्तार किया था। सीबीआई कुलदीप सेंगर को अदालत में पेश करके ट्रांजिट रिमांड के लिए याचिका भी दाखिल करेगी।

जांच हाथ में आते ही एक्शन में आई सीबीआई
राज्य सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई के सुपुर्द किया था। जांच मिलते ही सीबीआई हरकत में आ गई। रात तीन बजे सीबीआई की टीम के साथ स्थानीय पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई और शुक्रवार तड़के पांच बजे सेंगर सीबीआई की हिरासत में था। इस मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने मामले की सुनवाई करते हुए सेंगर को अविलंब गिरफ्तार करने के निर्देश दिये थे।

 

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF