अनलॉक-3: एलजी ने केजरीवाल सरकार के 2 अहम फैसले किए खारिज

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 31-07-2020 / 7:25 PM
  • Update Date: 31-07-2020 / 7:25 PM

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अनलॉक-3 को लेकर केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल एक बार फिर से आमने-सामने आ गए हैं। शुक्रवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के अनलॉक-3 के दो अहम फैसले खारिज कर दिए हैं।

कोरोना महामारी के इस दौर में लॉकडाउन के नियमों को नरम बनाने की दिशा में गत गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक-3 का दिशानिर्देश जारी किया था। इसमें वे तमाम प्रावधान किए गए थे, जिसमें इस बात का जिक्र था कि देश में क्या खुलेगा और क्या नहीं। अब इसी बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी दिशानिर्देश जारी किए थे, जिसमें इस बात का जिक्र किया गया था कि राजधानी में क्या खुलेगा और क्या नहीं।

वहीं, इस दिशानिर्देश में दिल्ली सरकार ने दिल्ली के सभी होटलों सहित सभी साप्ताहिक बाजारों को एक सप्ताह के लिए ट्राइल पर खोलने का आदेश दिया गया था। लेकिन अब खबर है कि उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार के इस फैसले पर आपत्ति जताते हुए इसे सिरे से खारिज कर दिया है।

इससे पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सीएम केजरीवाल के उस फैसले को खारिज किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के कोरोना मरीजों का इलाज होगा। उपराज्यपाल ने संबंधित विभागों और प्रशासन को निर्देश दिया था कि दूसरे राज्य के किसी भी व्यक्ति को इलाज से मना न किया जाए।

वहीं, दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता चला जा रहा है। दिल्ली में अब तक एक लाख 34 हजार 402 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 3936 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि एक लाख 19 हजार 723 से ज्यादा लोग इलाज से ठीक हो चुके हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF