बारामूला पहुंचे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, कहा- पीएम जम्मू-कश्मीर में बेहतरीन विकास चाहते हैं

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 23-01-2020 / 8:24 PM
  • Update Date: 23-01-2020 / 8:24 PM

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद विपक्षी दलों ने हाय तौबा तो खूब किया लेकिन मोदी सरकार के अटल इरादों के आगे उनकी एक भी ना चली। विपक्षी दल आरोप लगाते रहे कि मोदी सरकार कश्मीर में लोगों की आवाज दबा रही है, उनकी आजादी का ख्याल नहीं रख रही है। विपक्ष के इन दावों के चिथड़े उस वक्त उड़ने शुरू हुए जब मोदी सरकार के कई मंत्री जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए।

गुरुवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद जम्मू कश्मीर के हालात का जायजा लिया। रविशंकर प्रसाद बारामूला पहुंचे। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बारामूला जिले का दौरा कर स्थानीय लोगों से बातचीत की। उन्होंने बारामूला जिले का लोगो भी लॉन्च किया।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी जम्मू-कश्मीर में बेहतरीन विकास चाहते हैं। रविशंकर प्रसाद ने कहा शायद आजाद हिंदुस्तान में पहली बार ऐसा हो रहा है, जब केंद्र के सारे मंत्री, वरिष्ठ मंत्री भी, यहां हैं हर चीज की निगरानी कर रहे हैं और लोगों का उत्साहवर्द्धन कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री यहां के बच्चे विकास, डिजिटल युग और खेलों के लिए तरस रहे हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि टेक्नॉलाजी पार्क की स्थापना के बाद युवाओं को काफी मदद मिलेगी। इंक्यूबेशन सुविधा मिलने पर सूचना प्रौद्योगिकी उद्यमियों को यहां सॉफ्टवेयर के विकास और उसके निर्यात में भी सहायता मिलेगी। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज श्रीनगर में बीएसएनएल लैंडलाइन ग्राहकों के लिए वॉयस प्लान भी लांच किया। उन्होंने बताया कि इस प्लान के तहत ग्राहक 1099 रुपए में साल भर अनलिमिटेड कॉल की सुविधा पा सकेंगे।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जम्मू कश्मीर के युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार हर स्तर पर प्रयास कर रही है। देश के अन्य हिस्सों की तरह यहां भी महिला सशक्तीकरण को प्रोत्साहित करने के लिए ही महिला पोस्ट ऑफिस का शुभारंभ किया गया है। उन्होंने कहा मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर के तेज विकास के लिए कार्य कर रही है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF