उद्धव ठाकरे ने 169 वोट से पास किया फ्लोर टेस्ट

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 30-11-2019 / 3:44 PM
  • Update Date: 30-11-2019 / 3:44 PM

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की कुर्सी मिलने के बाद उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट भी पास कर लिया है। बहुमत परीक्षण में कुल 169 वोट उद्धव सरकार के पक्ष में पड़े। विपक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा। वोटिंग के दौरान कुल 4 विधायक तटस्थ रहे।

फ्लोर टेस्ट पास करने के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने अपने ही अंदाज में विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। 30 सालों तक सहयोगी पार्टी रही बीजेपी के वॉकआउट पर तंज कसते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं अब तक मैदान में लड़ने वाला आदमी रहा हूं, लेकिन यहां जो व्यवहार देखा, उससे लगा कि मैदान ही सही था। उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार का समर्थन करने के लिए मैं विधायकों का आभार व्यक्त करता हूं।

बीजेपी की ओर से मंत्रियों की शपथ को गलत करार देने और संविधान के नाम की शपथ न लिए जाने के आरोप पर भी उद्धव ठाकरे ने हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमारा कोई विरोध नहीं है। हमने यदि सभी महापुरुषों का नाम लेकर शपथ ली तो आखिर क्या गलत है। मैं बार-बार इस तरह से शपथ लूंगा। उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज या बाबा साहेब आंबेडकर के नाम की शपथ लेना गलत है।

बीजेपी पर हमला बोलते हुए उद्धव ने कहा कि मतभेद सभी के होते हैं, लेकिन यहां गलत तरीके से मतभेद रखने की बात हुई। नए सीएम ने कहा, यह महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं है। क्रांतिकारी, समाज सुधारकों और साधुओं का यह महाराष्ट्र है। जिनकी शपथ लेकर हमने यह काम संभाला है, उन्हें हमारे कार्यों पर गौरव हो, हमें इस तरह से काम करना है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF