कन्नड़ भाषा नहीं आने पर दो कश्मीरी भाइयों की पिटाई, 2 लोग गिरफ्तार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 19-12-2017 / 1:41 PM
  • Update Date: 19-12-2017 / 1:41 PM

बेंगलुरू। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में दो कश्मीरी भाइयों को पीटने का मामला सामने आया है। 10 लोगों ने दो भाइयों को सिर्फ इस लिए पीटा क्योंकि उन्हें कन्नड़ भाषा नहीं आती थी। इस मामले में दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 24 लिसान वर्षीय होटल मैनेजमेंट का छात्र है। लिसान अपने भाई के साथ नागाशेट्टीहाली में रहता है। वह पांच साल से बेंगलुरू में रह रहा है। पीड़ित सोमवार रात डिनर के बाद कार से घर जा रहे थे।

संजयनगर में फोन पर कोई कॉल रिसीव करने के उद्देश्य से उन्होंने NTI बस स्टेंड के पास कार रोकी। तभी दो बाइक पर सवार चार लोग उनके पास पहुंचे। उन्होंने दोनों भाइयों से कन्नड भाषा में कुछ पूछा। इस पर दोनों भाइयों ने जवाब दिया कि वे कन्नड़ भाषा नहीं समझते और न ही बोल सकते हैं। इस पर युवक गुस्सा हो गए और दोनों भाइयों पर कन्नड बोलने का दवाब बनाने लगे।

आरोपी लोगों ने छात्रों को घेरकर हिदायत दी कि जब वे कन्नड भाषा में कुछ बोलेंगे तभी उनको यहां से जाने दिया जाएगा। इस पर छात्र परेशान हो गए और खुद को नॉर्थ इंडिया का बताकर युवकों से पीछा छुड़ाने की कोशिश की।

छात्रों ने कहा कि नॉर्थ हम लोग इंडिया के इसीलिए कन्नड भाषा नहीं जानते। इस पर आरोपी युवक और भड़क गए व चिल्लाकर आस पास से और लोगों को इकट्ठा कर लिया। लोगों ने छात्रों की कार को घेर लिया और उसपर पत्थर फेंकने लगे। इसपर लिसान के भाई ने पुलिस को 100 नंबर पर जानकारी दी।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF