अमेरिका: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कोरोना टेस्ट निगेटिव

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-03-2020 / 3:04 PM
  • Update Date: 15-03-2020 / 3:04 PM

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का कोरोना टेस्ट कराया गया और रिपोर्ट भी आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप पूरी तरह स्वस्थ हैं। ब्राजील के राष्ट्रपति के प्रेस सेक्रटरी से मिलने के बाद ही उनके कोरोना टेस्ट की बात उठ रही थी। प्रेस सेक्रटरी में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। हालांकि, वाइट हाउस के सचिव ने कहा था कि ट्रंप को टेस्ट कराने की जरूरत नहीं है।

खुद ट्रंप ने कहा था कि वह वायरस का टेस्ट करा सकते हैं, लेकिन उनमें फ्लू के लक्षण नहीं हैं। उधर, वाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ट्रंप ने बताया कि उनका कोरोना टेस्ट कराया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि शुक्रवार को उनका टेस्ट हुआ और आज ब्रीफिंग रूम में घुसने से पहले टेम्प्रेचर चेक किया गया है।

ट्रंप ने बताया था कि उनका टेम्प्रेचर सामान्य है। उन्होंने बताया कि जांच के नमूने लैब भेजे गए हैं और नतीजे आने एक या दो दिन लग सकते हैं। उधर, वाइट हाउस के डॉक्टर ने ग्रुप मीटिंग से पहले भी टास्क फोर्स के सदस्यों का तापमान चेक किया। वाइट हाउस के मुताबिक, राष्ट्रपति ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस के आसपास रहने वाले सभी लोगों का टेम्प्रेचर चेक किया जाएगा।

अमेरिका में कोरोना से करीब 40 लोगों की मौत हो चुकी है और 1300 से ज्यादा संक्रमित है। मौजूदा हालात को देखते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने आपातकाल घोषित कर दिया है। ट्रंप ने गुरुवार को घोषणा की थी कि अगले 30 दिनों तक यूरोप की सभी यात्राएं सस्पेंड कर दी जाएंगी। हालांकि, यह प्रतिबंध ब्रिटेन पर लागू नहीं होगा।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF