भारत-चीन तनाव पर बोले ट्रंप- हम दोनों देशों से कर रहे हैं बात

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 21-06-2020 / 2:21 PM
  • Update Date: 21-06-2020 / 2:21 PM

वॉशिंगटन। भारत और चीन के बीच जारी तनाव पर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बयान आया है। ट्रंप ने कहा कि हालात बेहद मुश्किल हैं। हम भारत और चीन से बातचीत कर रहे हैं। जब अमेरिकी राष्ट्रपति से पूछा गया कि भारत और चीन के बीच की स्थिति का आपका क्या कहना है, तो उन्होंने कहा कि, यह बहुत मुश्किल स्थिति है।

ट्रंप ने कहा कि हम भारत से बात कर रहे हैं, हम चीन से बात कर रहे हैं। उनके बीच बड़ी समस्या हो गई है। उनके बीच झड़प हो रही है। हम देखेंगे कि क्या कर सकते हैं। हम उन्हें मदद करने की कोशिश कर रहे हैं।

इससे पहले अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने कहा था कि चीनी सेना भारतीय सीमा पर तनाव भड़का रही है। उन्‍होंने चीन की सत्‍तारूढ़ कम्‍युनिस्‍ट पार्टी को दुष्‍टता करने वाली पार्टी कहा था। बता दें कि पिछले कुछ दिनों पहले ट्रंप प्रशासन की ओर से कहा गया इस ताजा घटनाक्रम पर उनकी नजर हैं।

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो पिछले हफ्ते चीन में ही थे। वहां उन्होंने चीन के बड़े राजनयीक यांग रेची से मुलाकात की। लद्दाख में भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद विदेश मंत्री पोम्पिओ ने कहा था कि, हम चीन के साथ हालिया टकराव के बाद भारत के शहीदों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। हम सैनिकों के परिवारों, प्रियजनों और समुदायों को याद रखेंगे, क्योंकि वे दुखी हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF