ट्रंप ने कश्मीर को लेकर एक बार फिर की मध्यस्थता की पेशकश

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 21-08-2019 / 2:53 PM
  • Update Date: 21-08-2019 / 2:53 PM

वाशिंगटन। जम्मू-कश्मीर पर मध्यस्थता को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के रोज नए नए बयान सामने आ रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्य़स्थता की इच्छा जताई है। मध्यस्थता की पेशकश के बीच उन्होंने अब एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर का विवाद धर्म को लेकर है और मुद्दा हिंदू-मुसलमान का है।

अमेरिका में प्रेस से बातचीत करते हुए ट्रंप ने कहा कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच बढ़ रहे तनाव को कम करने में अमेरिका अपनी भूमिका निभा रहा है। उन्‍होंने कहा कि हमने कश्‍मीर के मुद्दे पर मध्‍यस्‍थता की बात की है। संवाददाताओं से बातचीत के दौरान उन्‍होंने कहा, कश्मीर बेहद जटिल स्‍थान है। यहां हिंदू हैं और मुसलमान भी हैं और मैं यह नहीं कहूंगा कि उनके बीच काफी मेलजोल है।

उन्‍होंने यह भी कहा कि फ्रांस में इस सप्‍ताहांत होने वाले जी-7 शिखर सम्‍मेलन के दौरान उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात होने वाली है और बातचीत के दौरान कश्मीर पर भी चर्चा हो सकती है। ट्रंप ने कहा कि दोनों देशों (भारत और पाकिस्तान) के बीच तनाव है और हम मध्यस्थता करवाने के लिए तैयार हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, मैं पूरी कोशिश करूंगा कि मैं मध्यस्थता करूं या कुछ और कर सकूं। हमारे भारत और पाकिस्तान के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। दोनों शानदार व्यक्तित्व हैं और दोनों अपने लोगों से बहुत प्यार भी करते हैं लेकिन अभी दोनों के बीच दोस्ती नहीं है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF